पेनिस की नसों का इलाज oil | लिंग ज्यादा देर तक खड़ा रहे

पुरुषों में लिंग की समस्या को बहुत ही बड़ी समस्या के रूप में नहीं देखा जाता है। बहुत से पुरुष लिंग के छोटा होने के कारण चिंतित रहते हैं। लेकिन बहुत से पुरुषों में लिंग के बड़े होने के कारण भी उनके अंदर लिंग को लेकर चिंता बनी रहती है। उसका सबसे बड़ा कारण होता है कि उनके लिंग में नसों की कमजोरी होना, शीघ्रपतन का शिकार होना, लिंग में जल्दी ढीलापन आना। इन्हीं समस्याओं की वजह से बहुत से पुरुष काफी लंबे समय तक संभोग नहीं कर पाते हैं। जोकि उनको अवसाद ग्रसित करने वाला अनुभव प्रदान करता है। उनको अपने साथी के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है जिससे उनकी महिला साथी उनसे संतुष्ट नहीं रहती है। पुरुषों में नसों की कमजोरी को दूर करने के लिए बहुत से उपाय हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने इस समस्या से पूर्ण रूप से निजात पा सकते हैं। पेनिस की नसों का इलाज oil बदाम का तेल,जैतून का तेल,सरसों का तेल,ऑलिव ऑयल आदि का इस्तेमाल करके आप अपने लिंग की नसों की कमजोरी का इलाज कर सकते हैं।

पेनिस की नसों का इलाज oil

लिंग की नशों की कमजोरी के कारण

पूरे विश्व में लगभग 10 करोड़ से ज्यादा पुरुषों में नसों की कमजोरी की समस्या पाई जाती है इनमें सबसे ज्यादा अधिकता 40 से 70 साल के उम्र वालों के बीच में होती है। इस रोग को जन्म लेने के लिए कुछ प्रमुख कारण है।  जैसे बढ़ते हुए मानसिक तनाव,दिल के रोग से ग्रसित होना,अस्वस्थ जीवन शैली कई सारे डॉक्टरों का कहना है कि दिल के रोग के वजह से नशे सख्त हो जाती हैं। हाइपरटेंशन और हाई कोलेस्ट्रॉल जैसे कारणों की वजह से नशे कमजोर होने लगती हैं। इन सभी बीमारियों की वजह से ही लिंग में  सही से रक्त का प्रवाह नहीं हो पाता है और नसों की कमजोरी की बीमारियां जन्म लेने लगती हैं। शरीर में बहुत ज्यादा नसों की कमजोरी होने की स्तिथि में अगर आप यौन संबंध बनाते हैं तो आपको जल्द दिल का दौरा पड़ने की भी आशंका होती है। दिल के रोग और नसों की कमजोरी से बचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जीवन शैली अपनाने की जरूरत होती है इसलिए बहुत जरूरी है कि नसों की कमजोरी के प्रमुख कारणों को हम जाने और उनसे बचाव करने के बारे में सोचें और सही दवाओं का इस्तेमाल करके उन्हें दूर करें। 

पेनिस की कमजोरी कैसे दूर करें

पेनिस की कमजोरी के निम्नलिखित कारणों से भी बचकर नशों की कमजोरी को दूर किया जा सकता है। 

  • रीढ़ की हड्डी की सर्जरी से तंत्रिकाओं को क्षति पहुनने के 
  • अवसाद, चिंता और अन्य मानसिक स्वास्थ्य के कारण
  • हाई ब्लड प्रेशर या हृदय संबंधी रोग
  • हाई कोलेस्ट्रॉल के कारण रक्त वाहिकाओं में रुकावट (एथेरोस्क्लेरोसिस) आ जाने के कारण
  • मधुमेह से ग्रसित होने के कारण 
  • मोटापा होने के कारण 
  • कुछ दवाओं के साइड इफेक्ट के कारण
  • तंबाकू उत्पादों, शराब या अन्य मादक पदार्थों के ज्यादा सेवन के कारण
  • तनाव के कारण
  • बढ़े हुए प्रोस्टेट ग्रंथि के कारण

नशों की कमजोरी को कैसे पहचाने- उनके लक्षण 

जब कोई भी पुरुष संभोग करने के लिए अपने आप को पूर्ण रूप से तैयार नहीं कर पाता है या फिर संभोग के दौरान उसको ऐसा लगता है कि उसकी अब संभोग शक्ति खत्म हो चुकी है। लेकिन उसके बावजूद भी उसके वीर्य को बाहर आने में बहुत परेशानी होती है तो ऐसे लक्षणों को लिंग में नसों की कमजोरी या स्तंभन दोष कह सकते हैं। अगर आपके अंदर वीर्य के बाहर ना आना कभी-कभी हो रहा है तो ज्यादा चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। अगर आपके साथ ऐसा लगातार हो रहा है तो यह बहुत ही चिंता का विषय है। नसों के कमजोर होने की वजह से उसमें रक्त का पूर्ण रूप से संचार नहीं होता है। जिस वजह से लिंग के तनने  में बहुत ही समय लगता है और वह छोटा और पतला रह जाता है। जिससे पुरुषों को संभोग करते समय बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता है और उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी रहती है। नसों की कमजोरी आपके अंदर जन्म ले रही ऐसी  कुछ गंभीर बीमारियों की ओर इशारा करते हैं। जोकि आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है तो ऐसी बीमारियों से बचने और उनका लक्षण जानकर तुरंत इलाज कराने का निर्णय लेना चाहिए। जिससे कि आप दीर्घायु और सुखी यौन जीवन व्यतीत कर सकते हैं।

  • शरीर में लगातार आलस आना 
  • शरीर में कमज़ोरी महसूस होना, 
  • लिंग का ज्यादा देर तक टाइट रह  पाना 
  • संभोग के दौरान वीर्य का कम निकलना या वीर्य निकालने में बहुत ही दिक्कत होना। 

नसों की कमजोरी का तेल

लिंग के साइज बढ़ाने और उनको मोटा करने एवं नसों की कमजोरी को दूर करने के लिए बहुत से लाभप्रद तेलों की भरमार है। जिसके मालिश से शरीर की मांसपेशियों में मजबूती आती है और शरीर में ऑक्सीजन और रक्त की भरपूर मात्रा का प्रवाह होता है। लिंग में बहुत सी ऐसी  कोशिकाएं होती हैं। जिसमें पूर्ण रूप से रक्त पहुंचने की वजह से लिंग के कड़क होने और जल्दी खड़ा होने में लिंग तक पूर्ण रूप से रक्त का पहुंचना बहुत ही जरूरी होता है इसीलिए लिंग विकार के लिए उपलब्ध तेलों का इस्तेमाल करके आप अपने लिंग की नसों की कमजोरी को दूर कर सकते हैं और अपने लिंग को स्वस्थ एवं मोटा बना सकते हैं। जिससे आपका संभोग समय बहुत ही अच्छा और महत्वपूर्ण बीतेगा और आपके अंदर एक सुखी जीवन की अनुभूति होगी जोकि किसी भी पुरुष या महिला के लिए बहुत ही जरूरी है।

  • पतंजलि तेजस तेलम
  • बादाम रोगन तेल 
  • सांडा ऑयल
  • बैद्यनाथ श्रीगोपाल तेल 
  • GoCurable erection oil
  • वैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड ऑइल
  • डाबर शिला एक्स ऑइल
  • जापानी तेल
  • हमदर्द तिला आज़म

Read Also : पथरी तोड़ने की दवा 

1. पतंजलि तेजस तेलम

पतंजलि तेजस तैलम पुरुषों में हो रही नसों की कमजोरी का तेल है।जिसको इस्तेमाल करके पेनिस में हो रही कमजोरी को दूर किया जा सकता है। इस तेल को लिंग पर लगाने से उसमें तनाव उत्पन्न होता है। जिससे नसों की कमजोरी दूर होती है और पुरुष अपने लिंग के ढीलापन होने के समस्या को खत्म कर पाते हैं। यह तेल सूरजमुखी के बीज,अरंडी के तेल और तिल के तेल के मिश्रण से बना हुआ पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक और बहुत ही लाभकारी तेल है। 

पेनिस की नसों का इलाज oil

2.  बादाम रोगन तेल 

बादाम रोगन तेल बैद्यनाथ पेनिस आयल के नाम से जाना जाने वाला आयुर्वैदिक तेल है जोकि पुरुषों में अत्याधिक जोश और उत्तेजना उत्पन्न करने वाला बहुत ही लाभकारी तेल है। जिसे पुरुषों के लिंग की कमजोर नशों में मजबूती प्रदान करने के लिए जाना जाता है। यह एक ऐसा आयुर्वेदिक तेल है जोकि कोल्ड प्रेस तकनीकी द्वारा तैयार किया गया है। जिस कारण इसके और भी गुण बढ़ जाते हैं। इस तेल को मीठे बादाम को पीशकर बनाया जाता है। जिससे कि शरीर की कमजोरी दूर होती है एवं शरीर में ताकत आती है। जिससे शरीर की नसों एवं मांसपेशियों को मजबूती मिलती है।

पेनिस की नसों का इलाज oil

3. सांडा ऑयल

सांडा का तेल पारंपरिक आयुर्वेदिक तेलों के मिश्रण से बना हुआ तेल है जिसको  मुख्य रूप से पुरुषों में सेक्स की समस्या को दूर करने और उनके नसों को मजबूती प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इस तेल की मालिश से लिंग में मजबूती आती है एवं जल्दी खड़ा होने में बेहद मददगार साबित होता है। इस तेल  में अश्वगंधा,शतावरी,लॉन्ग का तेल,काले जीरे का तेल,तिल का तेल,धतूरे का अर्क  इन सभी सामग्रियों को मिलाकर इस तेल को पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक तरीके से तैयार किया गया है।

पेनिस की नसों का इलाज oil

4.बैद्यनाथ श्रीगोपाल तेल

बैद्यनाथ श्री गोपाल तेल शास्त्र विधि के द्वारा तैयार किया गया एक आयुर्वेदिक तेल है। जो कि पुरुषों में नसों से संबंधित रोगों और तंत्रिका को मजबूती प्रदान करने में बहुत ही सहायक होता है। तेल लगाने से पुरुषों में यौन दुर्बलता खत्म होती है। लिंग में ढीलापन खत्म होता है। शीघ्पतन की समस्या दूर होती है और लिंग के नसों की मजबूती के लिए इन सब समस्याओं को दूर होना बहुत ही जरूरी है। 

पेनिस की नसों का इलाज oil

5. GoCurable erection oil

गो क्यूरेबल तेल पुरुषों के लिंगों में शक्ति प्रदान करने के लिए उपयोगी तेल माना जाता है। इस तेल को पुरुषों में ज्यादा लंबे समय तक लिंग के खड़ा होने के लिए भी उपयोग किया जाता है। जिससे पुरुषों में संभोग शक्ति बढ़ जाती है। इस तेल को 150 से ज्यादा द्रव्यों को मिलाकर बनाया गया है। इस तेल को इस्तेमाल करने  का तरीका यह है कि इसको लिंग पर दिन में दो से तीन बार लगाने से नसों की कमजोरी दूर हो सकती है।

पेनिस की नसों का इलाज oil

6. वैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड ऑइल

वैजनाथ वीटा एक्स गोल्ड ऑयल एक बहुत ही सुरक्षित और आयुर्वेदिक दवा है। जिसे नसों की कमजोरी को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस तेल में मालकांगनी,चंदन का प्रयोग किया गया है। आयुर्वेदिक तकनीकी में इसका पूर्ण रूप से शुद्धिकरण करके बनाया जाता है। इस तेल में मल्ला का प्रयोग किया गया है। जिसका केमिकल कंपोजिशन आर्सेनिक ट्राईऑक्साइड भी होता है। इस तेल को 40 से अधिक जड़ी बूटियों को तिल के तेल में पकाकर बनाया गया है। इस तेल को लिंग पर मालिश करने से लिंग को शक्ति मिलती है।

पेनिस की नसों का इलाज oil

7. डाबर शिला एक्स ऑइल

इस तेल को मुख्य रूप से शिलाजीत का प्रयोग करके बनाया गया है और डाबर शिला एक्स ऑइल यौन रोगों को दूर करने,लिंग के नसों में मजबूती प्रदान करने और स्तंभन दोष के लिए सबसे अच्छा तेल माना जाता है। इस तेल को लगाने से पुरुषों में नसों की कमजोरी दूर होती है और वह ज्यादा देर तक संभोग कर पाते हैं उनका लिंग ज्यादा लंबे समय तक तना व कड़क रहता है इस तेल में केसर जावित्री जायफल जैसी बहुत ही गर्म जड़ी बूटियों का भी प्रयोग किया गया है इस तेल को लिंग की मालिश करने के लिए बहुत ही अच्छा तेल आ जाता है स्टील के प्रयोग से पुरुषों के लिंग में वृद्धि होती है। 

पेनिस की नसों का इलाज oil

8.जापानी तेल 

जापानी तेल भी एक प्रकार का हर्बल तेल है जो कि अकर्करा,लटकस्तूरी,काली मिर्च,केसर,हिंग,तिल का तेल, चमेली का तेल जैसे द्रव्यों के मिश्रण से बना हुआ आयुर्वेदिक तेल है। इसको मुख्य रूप से लिंग में तनाव बढ़ाने पुरुषों में कामेच्छा को बढ़ाने और लिंग की नसों में कमजोरी होने के कारण लिंग में ढीलापन होने की समस्या को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसको लिंग पर मालिश किया जाता है जिससे लिंग की नसों की कमजोरी दूर होती है और एक नई ऊर्जा का संचार होता है। जिससे पुरुष ज्यादा लंबे समय तक संभोग कर पाते हैं और अपने महिला को साथी को अधिक सुखी रख पाते है।

पेनिस की नसों का इलाज oil

9.हमदर्द तिला आज़म

हमदर्द किला आजम तेल भौतिक गर्म प्रवृत्ति का तेल है जोकी हमदर्द पेनिस आयल के नाम से भी जाना जाता है। जोकि यूनानी विधि द्वारा बनाया गया आयुर्वेदिक तेल है। इस तेल में उष्ण की मात्रा बहुत ही ज्यादा होती है इसलिए इस तेल के प्रयोग से पहले वैद्य से परामर्श किया जा सकता है। इस तेल को जमालगोटा जैसी औषधियों को मिलाकर बनाया जाता है। जो कि लिंग की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए बहुत ही लाभकारी और अच्छा तेल माना जाता है इस तेल के मालिश से नसों की कमजोरी को दूर करने आश्चर्यचकित करने वाला सुधार दिखाई पड़ता है। 

पेनिस की नसों का इलाज oil

स्तंभन दोष के लिए सबसे अच्छा तेल और घरेलू उपाय

स्तंभन दोष और पेनिस का कमजोर होना पुरुषों के लिए ऐसी समस्याओं में से एक है। जो उनके स्वास्थ्य को बहुत ही प्रभावित करता है और उनके खुशियों में रुकावट डालता है। पुरुषों को ऐसी समस्याओं से बचने के लिए अपने खान-पान और आदतों पर ध्यान देना चाहिए। जिससे उनके अंदर इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी बीमारी जन्म ना लें। विश्व में बहुत से ऐसे लोग हैं जो ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं लेकिन उन्हें उनकी इस बीमारी के बारे में बिल्कुल भी पता नहीं है। लेकिन बीमारी के पता होने या ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वह आपके शरीर पर बराबर असर डालती रहती है इस समस्या की वजह से आपकी सेक्सुअल लाइफ बहुत ही प्रभावित होती है। यही नहीं आपकी अपने साथी के साथ लगातार किसी ने किसी बात को लेकर मनमुटाव बना रहता है और  यह आपके वैवाहिक जीवन और सामाजिक जीवन को बहुत ही नुकसान पहुंचाता है। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए ऐसी बीमारियों से बचना बहुत ही जरूरी है और उनके  बारे में पूर्ण जानकारी होना अत्यंत आवश्यक है। ऐसी बीमारियों से बचने के लिए बहुत से ऐसे खाद्य पदार्थ और औषधियां उपलब्ध है जिनका सेवन करके आप नसों की कमजोरी से बच सकते हैं।

  • आलिव आयल से मालिश 
  • खजूर का सेवन ( वीर्य बढ़ाने का घरेलू उपाय )
  • बादाम के तेल से मालिश 
  • नियमित रूप से व्यायाम करना
  • गुलाब के तेल से मालिश 
  • धूम्रपान ना करना
  • शरीर में चर्बी को कम करना
  • केसर का इस्तेमाल करना
  • लैवन्डर का तेल (स्तंभन दोष के लिए सबसे अच्छा तेल)
  • सोंठ का इस्तेमाल करना
  • तेल,मसाला रहित भोजन करना 

निष्कर्ष 

इस पूरे लेख में पुरुषों के अंदर नसों की कमजोरी होने के कारण,उनके लक्षण,उनके इलाज के लिए उपलब्ध सबसे उपयोगी आयुर्वेदिक तेल,दवाएं और नसों की कमजोरी को दूर करने के लिए घरेलू उपायों का उपयोग करके आप अपने अंदर से नसों की कमजोरी को बहुत ही आसानी से दूर कर सकते हैं। पुरुषों में नसों की कमजोरी बहुत सी बीमारियों को जन्म देती है जैसे कि वीर्य का पतला होना,संभोग के समय वीर्य की कमी, लिंग का छोटा और पतला होना,बहुत जल्द लिंग का  ढीला पड़ना, दिल की बीमारी होना यह सभी बीमारियां इंसान के जीवन को निरर्थक और निरस कर देती हैं। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप इसे नजरअंदाज ना करते हुए इनका तुरंत ही इलाज करवाएं जिससे की आप स्वस्थ एवं सुखी जीवन व्यतीत कर सकते हैं और आप अपने महिला साथी को भी खुश एवं संतुष्ट रख सकते हैं। जिससे कि आपके और आपके महिला साथी के बीच में किसी भी प्रकार की मनमुटाव यह आपसी मतभेद नहीं होंगे और आपका यौन जीवन भी बहुत ही खुशहाल व्यतीत होगा।

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर 

प्रश्न: स्तंभन दोष को कैसे ठीक करें?

उत्तर- स्तंभन दोष को आप वजन अधिक होने पर वजन कम करके,धूम्रपान छोड़कर,शराब का सेवन कम करके,अवैध दवाओं का इस्तेमाल छोड़कर,नियमित व्यायाम करके,तनाव कम करके ठीक कर सकतें या फिर इसके लिए बताई गई दवाओं का इस्तेमाल करके आप इसको ठीक कर सकतें हैं।

प्रश्न:स्तंभन दोष के लिए सबसे अच्छा तेल ?

उत्तर- स्तंभन दोष के लिए सबसे अच्छे तेलों में पतंजलि तेजस तेलम,बादाम रोगन तेल ,सांडा ऑयल,बैद्यनाथ श्रीगोपाल तेल,GoCurable XL oil,वैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड ऑइल,डाबर शिला एक्स ऑइल,जापानी तेल,हमदर्द तिला आज़म,ऑर्गी पेनिस ऑइल शुमार है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी इस समस्या से निजात पा सकतें हैं।

प्रश्न: पेनिस साइज बढ़ाने की दवा oil ?

उत्तर- पेनिस साइज़ बढ़ाने में और पेनिस की नसों का इलाज oil जैसे- पतंजलि तेजस तेलम,बादाम रोगन तेल ,सांडा ऑयल,बैद्यनाथ श्रीगोपाल तेल,GoCurable XL oil,वैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड ऑइल,डाबर शिला एक्स ऑइल,जापानी तेल,हमदर्द तिला आज़म,ऑर्गी पेनिस ऑइल के इस्तेमाल से  आप अपने पेनिस का साइज़ बढ़ा सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.