अपनाएं बेस्ट सेक्स पोजिसन और उठायें सेक्स का भरपूर आनंद

सेक्स (Sex) वैवाहिक जीवन का एक अहम हिस्सा है। एक सुखद दांपत्य जीवन (Married Life) के लिए पति पत्नी के मध्य मधुर शारीरिक सम्बन्धों का होना अनिवार्य है। बिना सम्भोग / मैथुन के कोई भी विवाह पूर्ण नहीं हो सकता है। पति – पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने में अंतरंग संबंधों का विशेष योगदान है फिर भी आज के आधुनिक युग में हम सैक्स के विषय में बात करने से कतराते हैं। पृथ्वी पर मौजूद प्रत्येक जीव जन्तु, मानव की शारीरिक बनावट व आवश्यकतायें भिन्न भिन्न हैं। प्रत्येक दिन एक ही पाजीशन में सहवास करने से जीवन के यह अनमोल पल बोरियत भरा हो जाता है। सम्भोग के समय आनंद की प्राप्ति तब तक नहीं होती जब तक कि सही Sex Position का प्रयोग नहीं किया जाता है। इस समस्या से बचने के लिए आज हम आपको बेस्ट सेक्स पाजीशन की जानकारी देंगे जिससे आप अपने जीवन को और मनोरंजक बना सकते हैं।

एक सर्वे में फैक्ट सामने आया है कि मिशिनरी सैक्स पॉजीशन दुनिया में सबसे अधिक कपल्स द्वारा प्रयोग की जाने वाली यौनासन है। सैक्स करते समय स्त्री और पुरूष को एक अलग आनंद की प्राप्ति होती है, उसके दिमाग से सभी टेंशन निकल जाती हैं।

बेस्ट सेक्स पाजीशन

बेहतर संभोग के लिए सम्भोग कला का ज्ञान होना आवश्यक है। संभोग कला से यहाँ सेक्स पोजीशन / सम्भोग आसन तात्पर्य है। कामसूत्र जैसा महाग्रंथ भी भारत में लिखा गया है। यौन आसनों का प्रयोग कर पति पत्नी एक दूसरे पूर्ण रूप से संतुष्ट कर सकते हैं। सेक्स पोजीशन का प्रयोग कर आप अपनी सैक्सुअल लाइफ को रोमांचकारी बना सकते हैं क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि जो सेक्स आसन आपको पसंद हो आपको अच्छा महसूस कराता हो वह आपके पार्टनर को भी भाये। इन विभिन्न सेक्स पोजीशन्स का प्रयोग कर आप अपनी सैक्स लाइफ एक नयापन एवं ताजगी ला सकते हैं। नयी नयी सेक्स पोजीशन (Sex Positions in Hindi) के बिना आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो जाती है। Pleasurable Sex Life के लिये आप नये नये सेक्स पोजीशन का प्रयोग कर सकते हैं और आपके इन पलों को यादगार बनायेंगे। इन हॉट सैक्स पोजीशन (Hot Sex Positions For Orgasm) का प्रयोग कर आप शारीरिक संबंध बनाते समय एक अलग की अनुभूति प्राप्त करेंगे।

संभोगासन (संभोग के आसन) की जरूरत- Why Sex Positions are Important ?

संसर्ग (Sex) की इच्छा प्रत्येक स्त्री पुरूष में होती है, इसलिये प्रत्येक युगल को पता होना चाहिए सेक्स करते समय किस संभोग आसन का प्रयोग करना चाहिये जिससे संभोग का पूरा मजा आये। यदि शारीरिक संबंध दिल से न बनाये जायें तो नीरस और शरीर को थका देते हैं। आज हम आपको सेक्स की उन पोजीशन्स के बारे में बतायेंगे जो यौन क्रियाओं के लिए उत्तम माने जाते हैं तथा स्त्री पुरूष एक दूसरे की शारीरिक जरूरतों को पूर्ण कर पाते हैं। वैसे तो भारतीय स्त्रियों की चरम सुख या ऑर्गेज्म (Orgasm) की प्राप्ति नहीं हो पाती है परन्तु कामसूत्र व अन्य ग्रंथों और किताबों में वर्णित हाट सेक्स पोजीशन का प्रयोग कर अपनी स्त्री को चरम सुख की प्राप्ति करा सकते हैं।

पॉपुलर सेक्स पोजीशन

पॉपुलर सेक्स पोजीशन

यदि आप वास्तविकता में सेक्स का सम्पूर्ण आनन्द प्राप्त करना चाहते हैं तो अपनी स्त्री की संतुष्टि को नजर अंदाज नहीं करना है। उसे ऑर्गेज्म के क्लाइमेक्स तक ले जाना आपके वैवाहिक जीवन के लिए लाभदायक है। कई बार लम्बे समय तक किया गया सेक्स भी स्त्री को संतुष्ट नहीं कर पाता है। परन्तु सही Sex Position का प्रयोग कर आप अल्प समय में ही किसी भी स्त्री को Orgasm तक पहुँचा सकते हैं। यौन संबंध में पुरुष के लिंग का आकार से अधिक बेहतर सेक्स पाजीशन का प्रयोग कर लडकी को बिस्तर में पूर्ण रूप से संतुष्ट कर सकते हैं। जिस Sex Position पुरुष देर तक सेक्स कर सकता है उसका वीर्य शीघ्र नहीं निकलता है तथा आपकी बीबी सेक्स का पूरा मजा लेती है उस आसन को बैस्ट सेक्स पोजीशन माना गया है।

मिशनरी सेक्स पोजीशन (Missionary Sex Position)

फेस टू फेस सेक्स पॉजीशन

कामसूत्र में वर्णित सम्भोग के सभी आसनों में से मिशनरी आसन को सबसे अधिक सरल, सबसे अधिक प्रचलित एवं संतुष्टिदेय सेक्स पोजीशन है। पूरे विश्व में शायद ही ऐसा कोई कपल होगा जिसने मिशनरी पोजीशन का प्रयोग न किया हो। मिशनरी सम्भोग आसन को बेसिक सेक्स पोजीशन के नाम से भी जाना जाता है। Missionary Sex Position में स्त्री नीचे तथा पुरुष स्त्री के ऊपर होता है। इस आसन में पुरूष स्त्री पर हावी रहता है। इस सेक्स पोजिसन के साथ यदि आप अपनी सेक्स टाइमिंग बढ़ाना  चाहते हैं तो आप सेक्स पॉवर कैप्सूल दिव्य शिलाजीत का प्रयोग कर सकते हैं

इस पोजीशन में महिला बिस्तर पर कमर के बल लेटकर अपनी दोनो टाँगे फैलाकर पुरूष को अपनी जंघाओं के बीच बैठने / लेटने का स्थान देती है और पुरुष अपने पेनिस को स्त्री की यौनि में डालकर सेक्स क्रिया को प्रारम्भ करता है । इस आसन में सम्भोग के समय स्त्री एवं पुरूष का शरीर एक दूसरे को स्पर्श करता रहता है तथा स्त्री एवं पुरूष एक दूसरे के साथ आय कान्टेक्ट बनाते हैं। यदि आपकी पत्नी को बेड पर कमर के बल लेटते समय परेशान / दर्द की समस्या आती है तो आप उसके कमर के नीचे तकिया दें जिससे पेनिट्रेसन अच्छे से होगा।

डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन (Doggy Style Sex Position)

डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन

डॉगी स्टाइल सैक्स पाजीशन जैसा कि नाम से पता लगता है, यह सम्भोग आसन कुत्तो की रतिक्रिया करने के समान है। डोगी स्टाइल को मल्टीपल ऑर्गेज्म पाने की सबसे बेस्ट एवं हॉट पोजीशन माना जाता है। यह सेक्स स्टाइल बहुत ही आसान है। इसमें स्त्री अपने पैरों को मोडकर घुटनों एवं हाथों के बल Doggy की पोजीशन में बिस्तर पर सिर एवं धड बिस्तर से इस प्रकार उठाये हुये जिससे सिर एवं धड बिस्तर पर स्पर्श न करें । इस यौन आसन में स्त्री का नितम्भ (कूल्हा) बाकी शरीर की तुलना में ऊपर उठा होता है। जिन स्त्रियों के कूल्हे का अच्छा होता है उन्हे डॉगी स्टाइल ज्यादा पंसद आती है।

स्त्री द्वारा डोगी पोजाशीन लेने के उपरान्त पुरूष स्त्री की दोनो टाँगो के मध्य बने गैप घुटनों के बल खडे होकर अपने लिंग को स्त्री की योनी / गुदा में धीरे धीरे प्रवेश करता है और आदमी अपने हाथों से महिला के कल्हों को दोनो तरफ से पकडकर आगे पीछे करता है। अन्य स्टाइल में महिला अपने हाथों की कलाइयों पर बैलेंस बनाते हुये अपने शरीर को आगे पीछे ले जाती है और पेनिस को महसूस करती है। इस प्रक्रिया में Deep Penetration होता है। यदि आपकी कमर में कोई समस्या है तो इस Doggy Style Sex Position का प्रयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप शीघ्रपतन जैसी बीमारी से पीड़ित हैं या आप अपनी महिला साथी के साथ अधिक देर तक करना चाहते हैं तो आप सेक्स पॉवर कैप्सूल पतंजलि का प्रयोग कर सकते हैं जिससे आपको सेक्स में मिलेगा  दोगुना मजा

फेस टू फेस सेक्स पॉजीशन (Face to Face Sex Position)

फेस टू फेस सेक्स पॉजीशन

 

सेक्स करने के विभिन्न पोजीशन हैं, और प्रत्येक सम्भोग आसन का फायद और नुकसान है। सेक्स पाजीशन बदल बदल कर सम्भोग अलग अलग प्रकार की कामुकता उत्पन्न करता है। यदि पुरूष जल्दी थक जाता है तो आप फेस टू फेस सैक्स पाजीशन का प्रयोग कर सकते हैं। इस हाट सेक्स पाजीशन में हसबैण्ड तथा वाइफ दोनो को ही समान संतुष्टि प्राप्त होती है। इस सैक्स पोजीशन आप बिस्तर पर लेटकर, बैठकर, खडे होकर या घुटनों के बल बैठकर भी ट्राइ कर सकते हैं। इस यौन प्रक्रिया में पुरूष का लिंग स्त्री के यौनी में चरम तक पहुँचता है एक अलग ही आनन्द की अनुभूति का अहसास स्त्री को होता है। इस यौन आसन में पुरूष को भी कोई मेहनत नहीं करनी पडती है।

राइट एंगल सेक्स पाजीशन (Right Angle Sex Position)

राइट एंगल सेक्स पाजीशन

इस सम्भोग आसन का प्रयोग छोटे लिंग के आकार वाले पुरूषों द्वारा प्रयोग की जाने वाली सेक्स पोजीशन है। समकोण सेक्स पॉजीशन का प्रयोग कर पुरूष अपने पेनिस को स्त्री की वजाइन में गहराई तक प्रवेश कराकर अपनी स्त्री को चरम आनन्द की प्राप्ति करा सकता है। इस सेक्स पोजिसन के साथ मजेदार सेक्स करने के लिए यदि आप अपने लिंग को अधिक लम्बा व मोटा बनाना चाहते हैं  तो पेनिस साइज बढ़ाने की दवा Himalaya का प्रयोग करें

रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन (Reverse Cowgirl Sex Position)

रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन

यह एक ऐसी सैक्स पोजीशन है जिसमें क्लिटोरल उत्तेजना का भी अनुभव होता है। इसमें महिला पुरूष के ऊपर होती है तथा इस सम्भोग आसन का प्रयोग योनि एवं गुदा प्रवेशन हेतु किया जाता है। इस सेक्स पोजीशन में स्त्री की पीठ पुरूष की आखों के सामने होती है तथा पुरुष बिस्तर पर लेटा होता है।

69 सेक्स पोजीशन (69 Sex Position)

69 सेक्स पोजीशन

यह एक प्राचीन सेक्स आसन है जिसका उल्लेख कामसूत्र महाग्रंथ में भी मिलता है। इस सेक्स पोजीशन का प्रयोग कर आप ओरल सेक्स का आनंद प्राप्त कर सकते हैं। इस सेक्स पोजीशन में लिंग का प्रवेशन (पेनिट्रेशन) नहीं होता परन्तु यौन सुख की पूर्ण प्राप्ति होती है। इस सैक्स पाजीशन में स्त्री और पुरूष का मुख एक दूसरे के प्राइवेट पार्ट की तरफ होता है और वे मुख के द्वारा कामुक क्रियाए करते हैं। इस बेहतर सेक्स पोजिसन के साथ यदि आप अपनी सेक्स टाइमिंग बढ़ाना चाहते हैं तो शीघ्रपतन से बचाने वाली दावा दिव्या अश्वगंधा का प्रयोग कर सकते हैं

सीटेड लोटस सैक्स पाजीशन (Seated Lotus Sex Position)

सीटेड लोटस सैक्स पाजीशन

सीटेड सेक्स पोजीशन भी Multiple Orgasm पाने के  लिए प्रयोग की जाती है। इस पोजीशन का प्रयोग अनुभवी एवं नव युगल दोनो द्वारा बडी आसानी से किया जा सकता है। इस सेक्स पोजीशन में पुरूष बैठ जाता है तथा स्त्री अपने पैरों को चौडाते हुए उसकी गोद में पुरूष की तरफ मुख करते हुए बैठ जाती है। इस प्रक्रिया में स्त्री पुरुष आसानी से एक दूसरे को किस कर सकते हैं तथा दोनो एक दूसरे के शरीर का आलंगन कर सकते हैं।

वैसे तो कामसूत्र व अन्य सम्भोग सम्बन्धी किताबो में कई तरह के आसन सेक्स के लिए बताये गये हैं। जिनमें से कुछ सम्भोग आसन सरल है तो कुछ बेस्ट सेक्स पाजीशन केवल अनुभवी लोगों द्वारा ही की जा सकती हैं। हमारे द्वारा इस आर्टीकल में वह सेक्स पाजीशन शेयर की गयी है जो कपल्स के लिए करना आसान हो तथा शरीर को कोई हानि न पुहँचे । जैसा कि हम जानते हैं स्त्री पुरूष द्वारा शारीरिक सम्बन्ध आनन्द की अनुभूति प्राप्त करने के लिए बनाए जाते हैं। आप अपने दांपत्य जीवन को और अधिक सेक्सी बनाने के लिए स्पून पोजीशन, आर्च पोजीशन, क्रिस क्रास सेक्स पोजीशन, फोल्डेड डैक पोजीशन, द ब्रिज सेक्स पॉजीशन आदि का प्रयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.