परेशान पतले वीर्य की समस्या से हैं परेशान – सबसे उत्तम इलाज | वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

पुरुषों में संभोग के दौरान वीर्य का आने का बहुत ही बड़ा महत्व होता है। अक्सर पुरुषों में वीर्य को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंता एवं उत्सुकता रहती है कि कहीं उनका वीर्य पतला ना हो जाए और यह चिंता होना आवश्यक है। क्योंकि जिन पुरुषों के अंदर यह समस्या उत्पन्न हो जाती है। उनके लिए चिंता का विषय रहता है क्योंकि वीर्य बच्चों को जन्म देने के लिए जिम्मेदार होता है। जिसके लिए वीर्य का स्वस्थ होना बहुत ही जरूरी होता है। जितना ही स्वस्थ आप का वीर्य होगा उतने ही स्वस्थ बच्चे की कामना की जाती है और हर पुरुष या महिला यह जरूर चाहते हैं की उनके आने वाली संतान स्वस्थ एवं निरोगी रहे। अगर मानव शरीर में संभोग क्रिया के लिए पर्याप्त मात्रा में वीर्य नहीं है तो वह अपने आने वाले संतान से वंचित रह सकते हैं या फिर उनके वीर्य में पतलापन है तो उसका असर उनके आने वाले संतान पर जरूर पड़ता है इसलिए जरूरी है की आप अपने वीर्य के पतलापन होने की समस्या के कारणों को समझे और उनके उपायों और इलाज के बारे में जानकर आप अपने संतानोत्पत्ति के बारे में भी सोच सकते हैं। वीर्य का पतला होना गंभीर समस्याओं में शुमार नहीं है क्यूंकीआजकल वीर्य को गाढ़ा करने की दवा उपलब्ध हैं जिनका इस्तेमाल करके आप इससे छुटकारा पा सकतें हैं।

वीर्य पतला होने के कारण 

पुरुषों में वीर्य पतला होने के बहुत से कारण हो सकते हैं। जोकि उनके आम जिंदगी को सीधे प्रभावित करते हैं। इस समस्या से आपके और आपके महिला साथी के बीच में तनाव और मतभेद की स्थिति पैदा हो सकती है। जिससे कि आपका वैवाहिक जीवन भी प्रभावित होता है। यहाँ तक रिश्ते टूटने के कगार पर भी आ जातें है। संतानोत्पत्ति महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा अनुभव प्रदान करने वाला विषय होता है। जो कि उनके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार करता है। पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी के कारण वीर के पतला होने से उनकी महिला साथी को संतानोत्पत्ति के सुख से वंचित कर सकता है।लेकिन इन समस्याओं से निजात पाने के लिए बहुत आयुर्वेदिक दवाओं का इस्तेमाल किया जाता है। आजकल वीर्य में शुक्राणु बढ़ाने की अंग्रेजी दवा भी उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल कर वीर्य शुक्राणुओं को बढ़ाया जा सकता है। अगर हम उनके कारण भी अच्छी तरह जान लें तो इससे बचने के लिए दवाओं के इस्तेमाल के साथ-साथ उन कारणों से भी परहेज किया जा सकता है जो इस समस्या के लिए जिम्मेदार होतें है। तो इसीलिए इनके कारणों को जानना अति आवश्यक है।

  • शुक्राणुओं की कमी
  • शीघ्र स्खलन
  • जिंक की कमी
  • अत्यधिक हस्तमैथुन 

पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा

पुरुषों में बहुत बार देखा गया है कि महिलाओं के साथ संभोग करते हुए बहुत जल्दी शीघ्रपतन का शिकार हो जाते हैं। जो कि पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी की ओर इशारा करता है और उनका वीर पतला होने का भी संकेत देता है। अगर हम बात करें तो संभोग करते वक्त लिंग पर निकलने वाले सफेद रंग के तरल पदार्थ को ही वीर्य  कहते हैं। वीर्य पुरुषों की प्रोस्टेट ग्रंथि पुरुष प्रजनन अंगों से शुक्राणुओं व तरल पदार्थों के निकालने के कारण ही बनते हैं। पुरुषों मैं पहली बार संभोग करने के बाद देखा जाता है कि उनका वीर्य सफेद और गाढ़ा होता है। लेकिन उनके जीवन में संभोग की  संख्या जैसे जैसे बढ़ती है। वीर्य पतले होने की समस्या आने लगती है जोकि पुरुषों की प्रजनन क्षमता को कमजोर करता है और उनके अंदर संतान उत्पत्ति के लिए एक बड़े बाधक के रूप में सामने आता है। कभी-कभी ऐसा इसलिए भी होने लगता है क्यूंकी जो पुरुष संभोग के बारे में ज्यादा और संभोग क्रिया की कल्पना करते हुए अधिक उत्सुक होने लगते हैं। इसी कारण से उनके अंदर यह समस्या जन्म लेती है। लेकिन इसमें परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस समस्या के लिए पतंजलि द्वारा बनाए गए कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में चर्चा निम्नलिखित है। जिसका इस्तेमाल करके आप इस समस्या से बहुत ही जल्दी निदान पा सकते हैं। तो आप भी निम्नलिखित दवाओं का इस्तेमाल करके अपने वीय को बढ़ायें

  • दिव्य शिलाजीत रसायन
  • दिव्य मूसली पाक
  • दिव्य अभ्रक भस्म 
  • दिव्य बादाम पाक 
  • दिव्य स्वर्ण भस्म

1.दिव्य शिलाजीत रसायन

आयुर्वेद में हजारों सालों से शिलाजीत का उपयोग किया जाता रहा है। शिलाजीत को हमेशा से ही यौन समस्याओं के लिए उपयोग किया जाता है। दिव्य शिलाजीत के द्वारा ही वीर्य को गाढ़ा या उसकी मात्रा को बढ़ा सकते हैं। अगर पुरुषों में वीर्य की पतला होने की शिकायत आ रही है तो वह इस आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे कि उन्हें शीघ्र स्खलित होने की भी समस्या नहीं होगी और भरपूर तरीके से अपने संभोग का आनंद ले सकते हैं। आगे भविष्य में अपने आने वाली संतान के बारे में भी सोच सकते हैं इसको आप खाना खाने के बाद दूध के साथ 1 गोली सुबह 1 गोली शाम ले सकते हैं। इसके बेहतर परिणाम के लिए कम से कम इस दवा को 3 महीने तक इस्तेमाल करने की आवश्यकता है। जिससे आप वीर्य को गाढ़ा करने अत्यधिक मदद कर पाएंगे।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

 

2. दिव्य मूसली पाक

दिव्य मूसली पाक पतंजलि द्वारा तैयार किया बीज गाढ़ा करने की आयुर्वेदिक दवा है और यह पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक है इस दवा में पाए जाने वाली बहुत सारी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां   जैसे- गोखरू,चित्रक,अकरकरा,अश्वगंधा,बाला,हरीतकी,जायफल,बंग भस्म,तेजपात मौजूद है। जो कि पुरुषों में वीर्य  ना बढ़ने और पतला होने की समस्या को एकदम जड़ से खत्म कर देता है।इसके अलावा सेक्स टाइम बढ़ाने की मेडिसन के रूप में भी इस्तेमाल की जाने वाली औषधि है। यह दवा वीर्य को गाढ़ा करने और उसमें शुक्राणुओं इस संख्या को बढ़ाने के लिए बहुत ही लाभकारी आयुर्वेदिक औषधियों में से एक है। इस दवा को एक निर्धारित मात्रा में लिया जा सकता है। इस दवा को कम से कम 10 ग्राम की मात्रा में दूध के साथ दिन में एक बार लेना आवश्यक है।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

3. दिव्य अभ्रक भस्म

दिव्य अभ्रक भस्म अभ्रक भस्म द्वारा तैयार किया गया आयुर्वेदिक दवा है जोकि हमारे शरीर में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा को बढ़ाने और हारमोंस बैलेंस के लिए जिम्मेदार है। अभ्रक भस्म पर्वतों पर पाए जाने वाली एक प्रकार की औषधि है। इस भस्म में आयरन की मात्रा को अधिक पाया जाता है जो कि पुरुषों में वीर्य बढ़ाने एवं शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने,उनकी संभोग शक्ति को बढ़ाने में बहुत ही लाभकारी और फायदेमंद साबित होता है। यह भी वीर्य को गाढ़ा करने की दवा है, इस दवा का इस्तेमाल करके आप अपने वीर की पतला होने की समस्या को जड़ से खत्म कर सकते हैं। इस दवा को एक छोटा चम्मच से नाप कर शहद में मिलाकर दिन में दो बार इसका उपयोग कर सकते हैं। इसके बेहतर और जल्द परिणाम के लिए कम से कम इस भस्म का सेवन 3 हफ्ते तक करना जरूरी है।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

4. दिव्य बादाम पाक

दिव्य बदाम पाक बदाम से तैयार की गई आयुर्वेदिक दवा है। जैसा इसके नाम से ही प्रतीत होता है। बदाम बहुत ही गरम प्रवृत्ति का होता है। जो कि हमारे शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाने और उत्तेजना लाने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है और इसी उत्तेजना के कारण ही रक्त का सही प्रवाह आपके लिंग तक होता है। जिससे कि लिंग में वीर्य की मात्रा को बढ़ाती है। दिव्य बादाम पाक बादाम की गिरी, गाय का घी,शक्कर,केसर,जावित्री,जायफल,सौंठ, काली मिर्च,पीपल,लौंग,दालचीनी,तेजपात,विदारीकंद,छोटी इलायची, कौंच के शुद्ध बीज,सफेद मूसली,खरेंटी के बीच,सालम मिश्री,सतावर,कमल गट्टा,वंशलोचन रस,सिंदूर,बंग भस्म, प्रवाल पिष्टी इन सभी लाभकारी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों एवं खाद्य पदार्थों के मिश्रण से बना हुआ है इसको वीर्य की मात्रा को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से सिर्फ 10 ग्राम सुबह-शाम में  प्रयोग कर सकते हैं।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

5. दिव्य स्वर्ण भस्म

दिव्य स्वर्ण भस्म एक ऐसा भस्म है जिसमें सोने जैसा महत्व रखने वाले बहुत ही महत्वपूर्ण और लाभकारी तत्व मौजूद है। इस भस्म सल्फर,पोटैशियम,मैग्निशियम,कॉपर,फेरिक ऑक्साइड,फेरस ऑक्साइड की मात्रा को पाया जाता है जोकि वीर्य को बढ़ाने और गाढ़ा करने मैं सहायक होता है जिससे  पुरुषों के अंदर एक बेहतर अनुभूति का संचार होता है। उनके प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है। जिससे कि वह अपने महिला साथी को संतुष्ट कर पाते हैं और अपने संतान उत्पत्ति के लिए भी चिंतित नहीं होते हैं। अगर संभोग के समय आपका भी लिंग डालते ही गिर जाता है तो इस दवा से आप शीघ्रपतन की समस्या से भी निजात पा सकतें हैं और संभोग के दौरान शीघ्रपतन के शिकार नहीं होंगे। इस दवा को नियमित रूप से शहद के साथ या गाय के घी के साथ सुबह-शाम एक उचित मात्रा में प्रयोग किया जा सकता है।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

बीज गाढ़ा करने की अंग्रेजी दवा 

पुरुषों में वीर्य को बढ़ाने और उन को गाढ़ा करने के लिए एलोपैथिक ने भी बहुत सी ऐसी दवाओं को बनाया है जिसमें बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट गुण, विटामिन पाए जाते हैं बहुत से पुरुषों में हारमोंस की कमी एंटीऑक्सीडेंट की कमी फल और सब्जियों में पाए जाने वाले विटामिन, मिनरल्स और पोषक तत्व नहीं ले पाते हैं जिससे उनके अंदर वीर्य के पतला होने की समस्या उत्पन्न होने लगती है तो उन्हें सब पोषक तत्व को टेबलेट और कैप्सूल में मिश्रित करके आपके पास तक पहुंचाने का काम एलोपैथी ने किया है जोकि वीर्य को गाढ़ा करने और शरीर में शुक्राणुओं को बढ़ाने के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा तो उन्हें एलोपैथिक दवाओं में से कुछ प्रमुख दवाओं के बारे में जानकारी निम्नलिखित है जिनको इस्तेमाल करके शरीर में शुक्राणुओं की कमी बढ़ाया और वीर को गाढ़ा किया जा सकता है। 

  • semenoll 
  • Performer 8
  • semenax

1. Semenoll 

Semenoll एक ऐसी दवा है जोकि पुरुषों में सीमेंस की मात्रा को बढ़ाने और उनके अंदर प्रजनन क्षमता को और मजबूत करने के लिए बनाई गई है इस दवा को एलोपैथिक में बीज गाढ़ा करने की अंग्रेजी दवा के रूप सबसे प्रथम स्थान दिया जाता है। यह पुरुषों में शीघ्र स्खलन की समस्या और उनके स्टैमिना को बढ़ाती है जिससे उनके अंदर तक लोगों की भी मात्रा बढ़ती है यह शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की मात्रा को बढ़ा देता है टेस्टोस्टेरोन को हमेशा से पुरुष सेक्स हार्मोन के रूप में माना जाता है ये दवा मैका रूट एक्सट्रैक्ट, जिंक, एन-ऐसेटाइल, एल-सिसटिन, कद्दू के बीज़ का अर्क, मुईरा पुआमा के मिश्रण से बनी है। 

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

2. Performer 8

इस दवा को सबसे ज्यादा पुरुषों में संभोग की शक्ति को बढ़ाने ले जाना जाता है और जब संभोग की शक्ति बढ़िया होती है तभी वीर्य की मात्रा मैं बढ़ोतरी और वीर्य गाढ़ा होता है। यह दवा प्राकृतिक चीजों से बनी हुई दवा है ये दवा Muira Puama,Ferrous bisglycinate,KSM-66 Ashwagandha,Ferrous bisglycinate,Maca root extract,Panax Ginseng,Barrenwort,Grape seed extract,Glucuronolactone,Pine bark extract के मिश्रण से बनी हुई है।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

3. Semenax

यह वीर्य को गाढ़ा करने की दवा दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली दवा है जो कि बहुत ही शोध और एक्सपर्ट के निगरानी में तैयार की गई है किस दवा को 30 साल से 60 साल के उम्र वाले सभी पुरुष ले सकते हैं ये दवा साधारण पुरुषों की वीर्य की तुलना में इस दवा को इस्तेमाल करने वाले पुरुषों के अंदर 20 प्रतिशत अधिक वीर्य की मात्रा को बढ़ाता है पुरुषों के अंदर ये तीन ग्रंथियां है जो उनके अंदर से वीर्य निकालने के जिम्मेदार है वीर पुटिका ग्रंथि, प्रोस्टेट ग्रंथि और बल्ब्यौरेथ्रल ग्रंथि इस दवा के इस्तेमाल से इन तीनों ग्रंथियों में मैं वीर्य की मात्रा इतनी बढ़ जाती है आपका वीर्य गाढ़ापन आ जाता है। 

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

स्पर्म बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

पुरुषों में वीर के पतला होने की समस्या आजकल बहुत ही ज्यादा सामने आ रही है जोकि उनके लिए बहुत ही भयावह स्थिति है वीर्य पतला होने की समस्या पुरुषों में इसलिए जन्म लेती है क्योंकि बहुत ही ज्यादा धूम्रपान,अनियमित जीवन शैली और खानपान और काम आचरण होने की वजह से वीर्य पतला और दूषित हो जाता है जोकि आगे चलकर उनके वैवाहिक जीवन में बहुत ही बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है और उन्हें नि:संतान भी कर सकता है लेकिन  इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आयुर्वेद में इससे निजात पाने के लिए बहुत सी दवाएं उपलब्ध है दिन का इस्तेमाल करके पुरुष अपनी वीर्य को गाढ़ा करने का समस्या को दूर कर सकते हैं और अपने साथी के साथ बेस्ट सेक्स पाजीशन में संभोग का सुख प्राप्त कर सकतें हैं।

  • अश्वगंधा पाक
  • चंद्रप्रभावटी 
  • वीर्यशोधन बटी

1. अश्वगंधा पाक

अश्वगंधा में बहुत से ऐसे एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं जिसका इस्तेमाल वीर्य गाढ़ा करने की दवा के रूप में भी किया जाता है जो कि पुरुषों में इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है और उनके अंदर कम हो रहे वीर्य की मात्रा को बढ़ाता है और उनको गाढ़ा करता है अश्वगंधा हमेशा से ही बहुत ही फायदेमंद प्राकृतिक जड़ी बूटी के रूप में सदियों से इस्तेमाल किया जाता रहा है और अश्वगंधा पाक अश्वगंधा,चीनी,गाय का दूध,दालचीनी,नागकेसर,तेजपत्ता,इलायची,वंशलोचन,केसर,जायफल,खैरसार,जावित्री,जटामांसी,चंदन,पीपला, मूल,पाढ़,लौंग, कंकॉल,सिंघाड़ा,गोखरू,अखरोट,भिलावा,रस सिंदूर,वंग भस्म,लोहा भस्म, अभ्रक भस्म ,नागभूषण के मिश्रण से बना हुआ है इसको वीर्य को बढ़ाने के लिए एक सीमित मात्रा में इस्तेमाल किया जा सकता है।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

यह भी जाने - लड़कियों को जोश बढ़ाने की दवा का नाम | लड़कियों में जोश को बढ़ाएगी

2. चंद्रप्रभावटी 

चंद्रप्रभा वटी धातु गाढ़ा करने की आयुर्वेदिक दवा  है जोकि शरीर में एंटीबायोटिक गुणों को बढ़ाता है और मूत्र संबंधी समस्याओं को दूर करता है जिससे वीर्य की मात्रा में बढ़ोतरी होती है और वीर गाढ़ा होता है इसको दूध या पानी के साथ भोजन करने के बाद लिया जाता है। पुरुषों में उत्तेजना जगाती है और संभोग समय को बढ़ाती है यह दवा पुरुषों के अंदर नसों में तनाव पैदा करने का काम करती है जिससे रक्त का प्रवाह उनके लिंग तक अच्छी तरह से होता है और लिंग संबंधित समस्या दूर होती है। 

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

3. वीर्यशोधन बटी

वीर्यशोधन वटी चांदी के वर्क,वंग भस्म,प्रवाल पिष्टी,शुद्ध शिलाजीत और गिलोय सत्व के मिश्रण से बना हुआ एक आयुर्वेदिक दवा है जो कि पुरुषों में शुक्राणुओं को बढ़ाने और वीर को गाढ़ा करने के लिए बहुत ही अच्छी दवा है। इस दवा को गर्म दूध के साथ दो-दो गोली है सुबह शाम  में ले सकते हैं इसके इस्तेमाल से पुरुषों में मौजूद दूषित तत्व नष्ट होते हैं जिससे उनके वीर में शुद्धता आती है और वीर्य गाढ़ा होता है।

वीर्य को गाढ़ा करने की दवा

वीर्य को गाढ़ा करने के कुछ घरेलू उपचार 

वीर्य को गाढ़ा करने के कुछ घरेलू उपचार मौजूद है कुछ खाद्य पदार्थों के सेवन से भी वीर्य के पतलापन को दूर किया जा सकता है इन सभी खाद्य पदार्थों के सेवन से शरीर में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती और शीघ्र स्खलन जैसी समस्याओं से निजात मिलता है जिससे पुरुष अपनी महिला साथी एक अच्छे यौन जीवन का लाभ उठा पाते हैं और इससे उनके और उनकी महिला साथी के बीच में अच्छे संबंध स्थापित होते हैं जो कि एक लंबे रिश्ते के लिए बहुत ही जरूरी विषय है आगे चलकर यह विषय आपको संतानोत्पत्ति के लिए भी बहुत ही हितकारी साबित होता है इसीलिए कुछ घरेलू उपायों के बारे में निम्नलिखित चर्चा की गई है जिसका इस्तेमाल करके आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं

  • नियमित व्यायाम से वीर्य को गाढ़ा किया जा सकता है
  • मानसिक और शारीरिक तनाव को दूर करें
  • अश्वगंधा का प्रयोग
  • सूरजमुखी वह कद्दू के बीज से वीर्य को गाढ़ा किया जा सकता है
  • विटामिन डी और कैल्शियम का सेवन
  • एंटी ऑक्सीडेंट युक्त खाद्य पदार्थ
  • कार्बोहाइड्रेट युक्त भोजन
  • बरगद के फल का सेवन
  • गुड़हल 
  • अरंडी
  • अखरोट का सेवन
  • मेथी के दाने का सेवन
  • काली उड़द दाल का सेवन

निष्कर्ष

इस लेख में वीर्य को गाढ़ा करने की दवा  और उसके  सबसे उत्तम इलाजों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई है। वीर्य के पतलापन होने के कारणों के बारे में बताया गया है उनके इलाज के लिए सबसे उपयोगी आयुर्वेदिक दवा एवं अंग्रेजी दवाओं के बारे में बताया गया है जो कि वीर्य को गाढ़ा करने के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होती हैं साथ ही साथ शरीर में शुक्राणुओं की संख्या को भी बढ़ाती हैं। जिनके उचित मात्रा के सेवन से बहुत जल्दी निजात पा सकते हैं। लेकिन आपके समस्या अनुसार आपको कितनी खुराक लेनी है इसके बारे में आप किसी वैद्य या डॉक्टर से भी परामर्श कर सकते हैं। 

सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले प्रश्न वा उनके उत्तर 

प्रश्न:- वीय को गाढ़ा करने की दवा ?

उत्तर- वीर्य के पतला होने के कई कारण हो सकतें हैं जैसे शुक्राणुओं की कमी,शीघ्र स्खलन, जिंक की कमी, अत्यधिक हस्तमैथुन करना प्रमुख कारणों में से एक है। वीर्य को गाढ़ा करने और सैक्स पावर कैप्सूल पतंजलि दिव्य चंद्रप्रभावटी का इस्तेमाल करके आप अपने वीर्य को गाढ़ा कर सकतें हैं।

प्रश्न: बाप न बनने के कारण ?

उत्तर- वीर्य का पतला होना और शुक्राणुओं में कमी होना बाप न बनने के कारण है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.