2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा । बढ़ाये अपनी संभोग शक्ति

आज के समय में हर पुरुष और महिलाओं की इच्छा होती है कि वह अच्छे संभोग का आनंद ले पाएं और अपने यौन जीवन बहुत ही सुखद व्यतीत कर सकें। लेकिन आजकल के  दूषित और प्रदूषण युक्त वातावरण  मैं ऐसा बहुत ही कम संभव है कि आप स्वस्थ रह सकें और  एक  अच्छा स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सकें। बहुत सारे पुरुषों में जल्दी पानी निकल जाने की समस्या बहुत ज्यादा संख्या में देखी जा सकती है।

उनके साथ ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनकी खराब जीवनशैली और पोस्टिक आहारों का सेवन ना करना ही  उनके लिए ऐसी समस्या को जन्म देने के लिए सबसे बड़ा कारण माना जाता है। इसीलिए  पुरुषों को अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी से तनाव को कम करना चाहिए और अपने खानपान में सुधार करते हुए पोस्टिक आहारों को शामिल करना चाहिए । क्योंकि ऐसा करने से वह स्वस्थ और अच्छे यौन जीवन का लाभ ले पाएंगे और इससे उनकी महिला साथी भी  सुखी रहेंगे और उनके बीच में अच्छे संबंध स्थापित होंगे।

सही खानपान  ना होने और पौष्टिक आहारों की कमी के चलते  बहुत से पुरुष शीघ्रपतन का शिकार हो  रहे हैं।  उनके अंदर  वीर्य की कमी और लिंग के ढीलेपन की समस्या भी आ रही है।  इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय और कारणों को बताएंगे जिनका सेवन करने के बाद आप ज्यादा देर तक संभोग कर पाएंगे और आपका 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा जल्द पानी निकलने की वजह से अब अपनी महिला साथी के साथ ज्यादा देर तक संभोग कर पाएंगे और उनको अधिक संतुष्ट  कर पाएंगे। जो कि आपको एक सुखद अनुभूति प्रदान करेगा। 

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

Table of Contents

वीर्य स्खलन क्या है 

बहुत सारे पुरुषों में देखा जाता है कि वह संभोग क्रिया करने के दौरान बहुत जल्दी शीघ्र स्खलित हो जाते हैं उनका वीर बहुत जल्दी बाहर आ जाता है। यह समस्या आजकल बहुत सारे पुरुषों में देखने को मिल रही है। इसीलिए इस समस्या को समझना सबसे ज्यादा जरूरी है।  जिससे आपका  वीर्य जल्दी स्खलित ना हो और आप लंबे समय तक संभोग का आनंद ले पाएँ । बहुत सारे शोधों में पाया गया कि जो कोई भी पुरुष अपनी महिला साथी के साथ संभोग करने लगता है तो उसका वीर्य स्खलित होने का समय औसतन  5:30 मिनट का होता है।  

लेकिन कुछ पुरुषों में  वीर्य स्खलन 1से 2 मिनट में ही हो जाता है।  जिसको आप  जल्द वीर्य स्खलन की समस्या मान सकते हैं।  क्योंकि किसी भी पुरुष और महिला के ऊपर यह निर्धारित होता है कि वह कितनी देर संभोग करने से  सुखद अनुभव प्राप्त करता है। उसी के आधार पर आप कह सकते हैं कि  जल्दी वीर्य स्खलन आपके अंदर समस्या के रूप में है या साधारण रूप में है। शीघ्र स्खलन की समस्या में  संभोग के अंतिम समय आपके  लिंग से निकलने वाला वीर्य  बहुत जल्द ही बाहर आ जाता है।  जिसको आप वीर्य स्खलन की समस्या भी कह सकते हैं। 

जल्द वीर्य स्खलन के कारण 

पुरुषों में जल्द  वीर्य स्खलन के बहुत से कारण होते हैं। जिसकी वजह से पुरुषों में शीघ्र स्खलन और  जल्द वीर्य स्खलन की समस्या उत्पन्न होने लगती है। वीर्य का जल्दी बाहर आना आपके अंदर कोई अन्य समस्या तो नहीं उत्पन्न करता है लेकिन इसको आप यौन समस्या में गिन सकते हैं। क्योंकि यह एक यौन समस्या है जो कि पुरुषों को ज्यादा देर तक संभोग ना करने के लिए सबसे बड़ा कारण मानी जाती है।

इसको खत्म करने के लिए बहुत सारे उपाय और इलाज उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल करके आप इस समस्या को जड़ से खत्म कर सकते हैं। इस समस्या के हो जाने की वजह से आपको अपने महिला साथी के सामने  शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। जिसकी वजह से आपके महिला और आपके बीच में अनबन भी होने लगती है और रिश्ते खराब होने लगते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे  कारणों के बारे में बताएंगे  जल्द वीर्य स्खलन की समस्या के लिए जिम्मेदार माने जाते हैं। इन सभी कारणों को जानने के बाद इसके सही इलाज और दवाओं को इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा और आप ज्यादा देर तक संभोग कर पाएंगे। नीचे बताए गए कारण ही वीर्य स्खलन की समस्या के लिए जिम्मेदार माने जाते हैं। 

  •  पहली बार संभोग करना
  •  मानसिक तनाव
  •  स्तंभन दोष
  •  थायराइड से ग्रसित होना
  •  अनुवांशिक कारण
  •  प्रोस्टेट की  समस्या
  •  किसी सर्जरी के कारण

पहली बार संभोग करना

बहुत से पुरुषों के साथ ऐसी समस्या देखने को मिलती है कि जब पहली बार संभोग करते हैं तो उनके साथ शीघ्र स्खलन या फिर जल्द वीर्य स्खलन की समस्या हो सकती है। क्योंकि जब पहली बार संभोग करता है तो वह उसके बारे में बहुत ज्यादा सोचता है और मन ही मन आनंदित होता रहता है। जिस कारण उसके अंदर बहुत सारी उत्तेजना  संभोग करने के पहले ही उत्पन्न हो जाते हैं जिसकी वजह से वह गिर जाता है और उसका पानी बहुत जल्दी बाहर आ जाता है।

इसीलिए पहली बार संभोग करने की  स्थिति में आपको बहुत ज्यादा संभोग के बारे में नहीं सोचना चाहिए और मन ही मन आनंदित नहीं होनी चाहिए।  जिससे आप काफी लंबे समय तक संभोग कर पाएंगे और संभोग का बेहतर आनंद उठा  पाएंगे। 

मानसिक तनाव

बहुत सारे पुरुषों में मानसिक तनाव की समस्या की वजह से वह शीघ्रपतन और जल्द स्क्रीन की समस्या से ग्रसित हो जाते हैं। पुरुषों में मानसिक तनाव की समस्या उनके भागदौड़ भरी जिंदगी और अव्यवस्थित खानपान और खराब जीवनशैली की वजह से पनपने लगतीं है।  पुरुषों में मानसिक तनाव की समस्या बहुत ज्यादा काम का भार  हो जाने की वजह से भी हो जाती है।  जो कि उन्हें बहुत सारी यौन समस्याओं से ग्रसित करने के लिए  जिम्मेदार मानी जाती है। 

स्तंभन दोष

पुरुषों में स्तंभन दोष की समस्या को आप लिंग में तनाव न आने की समस्या ही मानी जाती है।  जिसके वजह से  पुरुष संभोग करने के लिए तैयार होता है तो उनका लिंग सही समय पर नहीं खड़ा होता है और वह संभोग करने से वंचित रह जाते हैं।  ऐसी समस्या को कहा जाता है।  स्तंभन दोष की वजह से आपका वीर्य  बहुत जल्द ही स्खलित हो जाता है।  जिसकी वजह से आप  ज्यादा लंबे समय तक संभोग कर पाने में  सक्षम नहीं हो पाता है। 

थायराइड से ग्रसित होना

पुरुषों में थायराइड की समस्या की वजह से भी वीर्य के  जल्दस्खलन की समस्या हो जाती है। थायराइड में शरीर मैं खून की कमी हो जाने के कारण पूरे शरीर में रक्त का प्रवाह सही से नहीं होता है लिंग तक नहीं पहुंच पाता है जिस कारण आपके अंदर शीघ्र स्खलन या फिर जल्द वीर्य स्खलन की समस्या हो सकती है । 

अनुवांशिक कारण

बहुत सारे पुरुषों में शीघ्र स्खलन और वीर्य स्खलन की समस्या अनुवांशिक कारणों से भी हो सकती है। क्योंकि ऐसी समस्याएं आपके हार्मोन से जुड़ी होती हैं और बहुत से लोगों में हार्मोन अनुवांशिक कारणों से भी कम पाए जाते हैं। पुरुषों में टेस्टोरोन हार्मोन की कमी की वजह से शीघ्र स्खलन और जल्द वीर्य स्खलन की समस्या उत्पन्न होने लगती है। 

इसीलिए आपके अंदर कुछ ऐसी अनुवांशिक परेशानियां हैं तो आपको इसके लिए किसी चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए जिससे आपको इसमें कुछ राहत मिल सकता है।  

प्रोस्टेट की  समस्या

बहुत से पुरुषों में प्रोस्टेट की समस्या की वजह से जल्द  वीर्य स्खलन की समस्या होने लगती है।  जो कि प्रोस्टेट ग्रंथि में संक्रमण के कारण ऐसी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। इसीलिए आपको अगर थोड़ा सा भी एहसास हो कि आपके मूत्र मार्ग में किसी प्रकार का संक्रमण है। आपको इसकी जांच कराकर इसका इलाज तुरंत करवाना चाहिए। क्योंकि ऐसी समस्या हो जाने से आप यौन रोगों से ग्रसित हो सकते हैं। इसीलिए ऐसी समस्या से बचने के लिए आपको कुछ घरेलू उपायों का भी सहारा लेना चाहिए।

किसी सर्जरी के कारण

पुरुषों में बड़ी सर्जरी होने के कारण भी शीघ्र स्खलन और जल्द वीर्य स्खलन की  समस्या हो सकती है। जिसकी वजह से वह संभोग  के दौरान बहुत जल्दी स्खलित हो जाते हैं और  इस वजह से उनके अंदर संभोग समय की कमी भी आने लगती है। जो कि उनको बहुत बड़ी समस्या मैं डाल सकती है। बड़ी सर्जरी के कारण आपके शरीर में कुछ इंफेक्शन भी हो जाते हैं जो कि आपको संभोग से दूर भागने के लिए मजबूर कर देते हैं। इसीलिए ऐसी समस्या होने पर आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करके ऐसी समस्याओं के बारे में बारे में जरूर करना चाहिए। 

जल्द पानी न निकालने के लिए आयुर्वेदिक दवाएँ 

जल्द पानी निकलने के लिए आपको आयुर्वेदिक दवाओं का भी सहारा लेना चाहिए क्योंकि आयुर्वेदिक दवाओं में बहुत सारी ऐसी प्राकृतिक औषधियां और गुण पाए जाते हैं जो कि आपको शीघ्र स्खलन की समस्या से बचाने के लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं। आयुर्वेदिक दवाओं के इस्तेमाल से आपके शरीर पर किसी अन्य प्रकार का विपरीत प्रभाव में नहीं पड़ता है। जिससे आप अपनी जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात पाने के लिए आयुर्वेदिक दवाओं का बेझिझक इस्तेमाल कर सकते हैं। आयुर्वेदिक दवाएं  के इस्तेमाल से 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा जिससे आप लंबे समय तक संभोग कर पाएंगे और अपने जीवनसाथी को संतुष्ट कर पाएंगे। आपका  संभोग समय बढ़ जाने से आप एक अच्छा यौन जीवन व्यतीत कर सकते हैं।

  • अश्वगंधा चूर्ण
  • सफेद मुसली पाउडर
  • कौंच पाउडर
  • गोखरू चूर्ण 
  • शतावरी चूर्ण 

अश्वगंधा चूर्ण

अश्वगंधा चूर्ण एक  ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जो कि पुरुषों के शीघ्रपतन की समस्या और जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात दिलाने के लिए बहुत ही लाभकारी औषधि मानी जा सकती हैं। इसके सेवन से पुरुष अपने जल्दी वीर्य स्खलन की समस्या  से निजात पा सकते हैं। यह दवा अश्वगंधा जैसी लाभकारी औषधि से बनी हुई है।  इस दवा में मौजूद अश्वगंधा शरीर में ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करता है जिसकी वजह से आप का रक्तचाप नियंत्रित रहता है और संभोग करने के दौरान आप बहुत जल्द स्खलित नहीं होते हैं और आप का वीर्य ज्यादा  देर तक बाहर नहीं आता है। इस दवा को पुरुषों की संभोग शक्ति बढ़ाने के लिए इस्तेमाल की जाती है। 

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

सफेद मुसली पाउडर

सफेद मूसली पाउडर एक ऐसी आयुर्वेदिक दवा है जो कि पुरुषों की शीघ्र स्खलन और जल्द  वीर्य स्खलन की समस्या को दूर करने के लिए इस्तेमाल की जाती है। यह इतनी शक्तिशाली आयुर्वेदिक औषधि है। जोकि बहुत सारे यौन रोगों को खत्म करने के लिए लाभकारी साबित हो सकती है। सफेद मूसली  मैं बहुत से तत्व पाए जाते हैं जो कि शरीर में उत्तेजना को उत्पन्न करते हैं और शीघ्र स्खलन की समस्या से निजात दिलाते हैं।

इसके लगातार सेवन से आप अपनी शिघ्रस्खलन की समस्या और जल्द विस्थापन की समस्या से निजात पा सकते हैं।  इस दवा के इस्तेमाल से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है जो कि आपके  शरीर में विभिन्न रोगों को खत्म करने के लिए बहुत ही लाभकारी दवा मानी जाती है। इसको आप 3 ग्राम की मात्रा में गुनगुने पानी में मिलाकर दिन में दो बार ले सकते हैं। 

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

कौंच पाउडर

कौंच बीज को हमेशा से ही पुरुषों में  शारीरिक और मानसिक तनाव को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।शीघ्रपतन और जल्द वीर्यस्खलन की समस्या से निजात दिलाने के लिए बहुत ही लाभकारी औषधि मानी जाती है। शीघ्रपतन और जल्द वीर्यस्खलन की समस्या से निजात के लिए सबसे जरूरी होता है कि आपका शारीरिक और मानसिक तनाव दूर हो तभी आप इस समस्या से पूर्ण रुप से निजात पा सकते हैं।

इस दवा को शुक्राणुओं को बढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। आपको  कौंच बीज के पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। कौंच बीज आपके लीवर के लिए भी बहुत लाभकारी दवा मानी जाती है।  इस दवा को आप 5 ग्राम की मात्रा में गुनगुने पानी में मिलाकर दिन में दो बार ले सकते हैं जिससे कि आप के जल्द वीर्य स्खलन की समस्या दूर हो सकती है। 

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

गोखरू चूर्ण 

गोखरू चूर्ण  पुरुषों में लो स्पर्म काउंट की  समस्या से निजात दिलाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि इसमें बहुत सारे ऐसे  लाभकारी तत्व पाए जाते हैं जो कि आपका स्पर्म काउंट बढ़ाता है और जल्द वीर्य स्खलन के समस्या से निजात दिलाता है। जल्द वीर्य  स्खलन और लो स्पर्म काउंट की समस्या की वजह से पुरुषों में  संतान उत्पत्ति के लिए भी बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए आपको इस समस्या को दूर करने के लिए गोखरू चूर्ण का इस्तेमाल करना चाहिए। गोखरू चूर्ण को पथरी से निजात पाने के लिए और मूत्र विकारों को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।  

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

शतावर चूर्ण 

शतावर चूर्ण को पुरुषों में शारीरिक कमजोरी को दूर करने और शीघ्र स्खलन की समस्या से निजात दिलाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। इस दवा के इस्तेमाल से पुरुषों में जल्द वीर्य स्खलन की समस्या भी दूर होने लगती है। जिसकी वजह से वह एक अच्छा संभोग समय व्यतीत कर पाते हैं। इसके सेवन से पुरुषों की मांसपेशियां मजबूत होती है जिसकी वजह से लिंग बहुत जल्दी ही खड़ा हो पाता है और काफी लंबे समय तक खड़ा रहता है। शतावरी में बहुत सारे ऐसे गुण पाए  जाते हैं जो कि आपके शरीर में रक्त के प्रभाव को बढ़ाने के लिए बहुत ही प्रभावी होते हैं।

आपके शरीर में रक्त के प्रवाह बढ़ने से ही उत्तेजना उत्पन्न होती है और आपको शीघ्रपतन की समस्या से निजात मिल जाता है। आपके शरीर में उत्तेजना उत्पन्न होने से आप जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात पा सकते हैं। शतावर चूर्ण को प्रोस्टेट की दवा के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। इसको आप खाना खाने के बाद आधा चम्मच की मात्रा में दूध में मिलाकर दिन में दो बार ले सकते हैं।  

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

कुछ महत्वपूर्ण उपाय जिससे 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

पुरुषों में जल्द पानी निकलने के लिए कुछ प्राकृतिक और घरेलू महत्वपूर्ण उपाय हैं जिनके इस्तेमाल से पुरुषों में ऐसी समस्या दूर हो सकती हैं। इसीलिए आपको महत्वपूर्ण उपायों का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। जिससे कि आप वीर्य स्खलन के समस्या से निजात पा सकते हैं और ज्यादा लंबे समय तक संभोग कर पाएंगे। जल्द वीर्य स्खलन की समस्या को आप इन उपायों के इस्तेमाल से बहुत जल्द खत्म कर सकते हैं क्योंकि जल्दी  वीर्य स्खलन की समस्या बहुत ही ज्यादा गंभीर बीमारी नहीं है।

इसीलिए इस पर थोड़ा सा ध्यान दे दिया जाए तो इसको बहुत ही आसानी से और बहुत जल्द खत्म किया जा सकता है।   इस समस्या के हो जाने की वजह से बहुत सारे पुरुष चिंतित और अवसाद ग्रस्त रहते हैं। इसीलिए आपको नीचे बताए गए महत्वपूर्ण उपाय आपको इस समस्या से निजात दिला सकते हैं। 

  • जिंक टेबलेट का सेवन
  • मैग्नीशियम पोषित खाद्य पदार्थों का सेवन
  • पेल्विक मांसपेशियों का  व्यायाम
  • शुरू करो और रुको  तकनीकी
  • रुको और दबाव डालो  तकनीकी
  • एक्स्ट्रा टाइम कंडोम का इस्तेमाल

जिंक टेबलेट का सेवन

जिंक टेबलेट में बहुत सारे ऐसे रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले तत्व पाए जाते हैं जो कि आपके  टेस्टोस्टरॉन नामक हार्मोन को बढ़ाने के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं जिसकी वजह से आपके शरीर में कामेच्छा की बढ़ोतरी होती है और आपको शीघ्रपतन की समस्या से निजात मिल जाता है।

इस हार्मोन के बढ़ने से आपके जल्द विदेश कलम की समस्या भी दूर हो जाती हैं। बहुत सारे शोधों के अनुसार पुरुषों में यौन समस्याओं की  सबसे बड़ी वजह पुरुषों के अंदर  जिंक की कमी को माना जाता है। इसीलिए आपको अपने अंदर एवं समस्याओं को दूर करने के लिए जिनके की कमी को पूरा करने के लिए जिंक टेबलेट कभी इस्तेमाल किया जा सकता है और बहुत सारे ऐसे खाद्य पदार्थ आते हैं  जिनमें बहुत ही प्रचुर मात्रा में  जिंक पाई जाती है। जिंक टेबलेट का सेवन आप किसी चिकित्सक के परामर्श से भी ले सकते हैं। क्योंकि इसके ज्यादा  मात्रा ले लेने से आपको कुछ विपरीत परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं।

मैग्नीशियम पोषित खाद्य पदार्थों का सेवन

पुरुषों में जल्दी वीर्य स्खलन की समस्या से निजात दिलाने के लिए मैग्नीशियम पोषित खाद पदार्थों का सेवन करना चाहिए। शरीर में मैग्नीशियम की कमी की वजह से पुरुषों में जल्दी  वीर्य स्खलन की समस्या उत्पन्न होने लगती हैं जिसकी वजह से वह शीघ्र स्खलित हो जाते हैं और उनके अंदर संभोग समय की कमी होने लगती है। जल्दी वीर्य स्खलन की समस्या की वजह से बहुत से पुरुष संभोग करने से भी दूर भागने लगते हैं और वह संभोग करने के लिए तरह-तरह के बहाने बनाने लगते हैं।

मैग्नीशियम में  बहुत ऐसे गुण होते हैं जो कि आपके शरीर में वीर्य को बढ़ाने और आपको ज्यादा देर तक वीर्य स्खलित ना होने के लिए बहुत ही लाभकारी माने जाते हैं। मैग्नीशियम  की मात्रा लेने के लिए आपको निम्नलिखित बताए गए खाद्य पदार्थों का सेवन जरूर करना चाहिए जिसमें बहुत ही प्रचुर मात्रा में मैग्नीशियम पाई जाती है। 

  • डार्क चॉकलेट 
  • एवोकाडो 
  • बादाम और पिस्ता 
  • कद्दू के बीज 
  • साबुत अनाज 
  • फैटी फिश 
  • केला 
  • हरी पत्तेदार सब्जियां 

पेल्विक मांसपेशियों का व्यायाम

पुरुषों में जल्द वीर्य स्खलन  की समस्या से निजात दिलाने के लिए  पेल्विक मांसपेशियों का बयान बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि पेल्विक आपके मूत्राशय नीचे मौजूद होती है जो कि सीधे तौर पर और गुर्दे से जुड़ी होती हैं। इसका मुख्य  कार्य होता है कि जब आपको पेशाब और शौच  लगे तो यह उन्हें इंदौर ओके रखता है। इन्हीं मांसपेशियों की वजह से जब आप संभोग करते हैं तो यह आपके वीर्य को प्रोस्टेट ग्रंथि में रोक के रखती है जिससे कि आपका  वीर्य बहुत जल्द बाहर नहीं आता है।

पेल्विक  मांसपेशियों के बयान के लिए आपको रोजाना प्रातः पेल्विक मसल्स को 3 सेकंड तक बार-बार दबाना और छोड़ना रहता है। ऐसी ही प्रक्रिया को आपको एक समय में 10 बार करना होता है। जिससे आपकी पेल्विक मसल्स मजबूत होती हैं और आपको जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात मिल जाता है।  

शुरू करो और रुको  तकनीकी

बहुत से पुरुषों में देखा जाता है कि वह संभोग करने के दौरान इतनी ज्यादा उत्तेजित हो जाते हैं कि उनके अंदर संभोग समय की कमी होने लगती है और कोई बहुत जल्दी शीघ्र स्खलित हो जाते हैं और उनका वीर्य भी बहुत जल्द स्खलित हो जाता है। जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा लंबे समय तक संभोग नहीं कर पाते हैं। इसलिए उनको शुरू करो और रुको तकनीकी का इस्तेमाल करना चाहिए।

एक ऐसी तकनीक है जो कि संभोग करने के दौरान की जाती है जब आप संभोग करते हैं तो आपको संभोग धीमे-धीमे शुरू करना चाहिए इसमें बहुत ही ज्यादा उत्तेजित नहीं होना चाहिए क्योंकि अत्यंत उत्तेजना की वजह से आपको शीघ्रपतन की समस्या हो सकती है। संभोग को धीमे धीमे शुरू करने के साथ-साथ आपको बीच-बीच में थोड़ी थोड़ी देर का  गिफ्ट देना चाहिए।  इस गैप  मैं आप अपने महिला साथी के साथ थोड़ी बहुत बातचीत या फिर रोमांस क्रिया को कर सकते हैं।  जिससे कि आपके अंदर वीर्य की तीव्रता रुक जाती है और  दोबारा से ज्यादा समय के लिए संभोग करने के शक्ति आ जाती है।  इसी तरह आपको  पूरी संभोग क्रिया के दौरान करना रहता है।  जिससे कि आपको संभोग समय में बढ़ोतरी का बहुत ही ज्यादा लाभ देखने को मिल सकता है। 

रुको और दबाव डालो तकनीकी

पुरुषों में  जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात दिलाने के लिए रुको और  दबाव डालो तकनीकी बहुत ही कारगर साबित हो सकती है।  इस तकनीक में आप संभोग करने के दौरान जब भी आपको लगे कि आपका व्हेल बार आने वाला है तो आप उसको दबाव डालकर रोक सकते हैं।  और थोड़ी देर तक इंतजार करने के पश्चात जब वीर रुक जाए तो आप संभोग क्रिया को फिर से शुरू कर सकते हैं।  ऐसी तकनीकी का इस्तेमाल करने से ज्यादा लंबे समय तक संभोग  कर पाते हैं और आप का वीर्य ज्यादा लंबे समय तक स्खलित नहीं होता है। 

एक्स्ट्रा टाइम कंडोम का इस्तेमाल

पुरुषों में जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात दिलाने के लिए आजकल बाजार में बहुत सारे ऐसे कंडोम आ रहे हैं जो कि आपके लिंग  की  सेंसटिविटी को कम कर के आपके  वीर्य को जल्द स्खलित  होने से रोकते हैं। इन कंडोम में कुछ ऐसे पदार्थ लगे होते हैं जो कि आपके लिंग को सुन्न  करने का काम करते हैं जिसकी वजह से आपके लिंग में किसी भी प्रकार का एहसास नहीं होता है और आप काफी लंबे समय तक संभोग कर सकते हैं।  इसकी वजह से  आपका वीर्य  जल्दी स्खलित नहीं होता है।  

निष्कर्ष

इस पूरे लेख में आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं। जिसके इस्तेमाल से 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा और आप ज्यादा लंबे समय तक संभोग कर पाएंगे। आप का वीर्य भी जल्दी स्खलित नहीं होगा। पुरुषों में जल्द वीर्य स्खलन की समस्या किस वजह से होती है। इसकी पूरी जानकारी किस लेख में दी गई है। जिनको जानने के बाद आप अपने जल्द वीर्य स्खलन की समस्या से निजात पा सकते हैं। जल्द वीर्य स्खलन की समस्या के लिए जिम्मेदार बहुत से कारण बताए गए हैं।  जिसकी वजह से जल्द वीर्य स्खलन की समस्या शीघ्रपतन की समस्या जन्म लेने लगती है।

FAQ

ऐसी कौन सी दवाई है जो आधा घंटा तक सेक्स करने में मजा आता है?

आधे घंटे तक सेक्स करने के लिए आपको अश्वगंधा चूर्ण का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे आपकी संभोग शक्ति बढ़ जायेगी।

कमजोर शारीरिक शक्ति को दूर करने की आयुर्वेदिक दवा कौन सी है?

कमजोर शारीरिक शक्ति को दूर करने के लिए आपको  शतावरी चूर्ण का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे आपकी शारीरिक कमजोरी दूर होगी और संभोग शक्ति बढ़ेगी।

शारीरिक कमजोरी और थकान को तीन दिन में कैसे दूर करें?

शारीरिक कमजोरी और थकान को 3 दिन में दूर करने के लिए आपको विटामिन सी युक्त फलों का सेवन करना चाहिए और शरीरिक कमजोरी और थकान को दूर करने के लिए आप पतंजलि जिंक एंड विटामिन सी कैप्सूल का उपयोग कर सकतें है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *