टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा | घंटों तक करें सेक्स

संभोग और उससे प्राप्त होने वाले चरम सुख की प्राप्ति की इच्छा चाहे पुरुष हो या महिला सभी रखते हैं। संभोग किसी भी इंसान के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। मनुष्य अपने जीवन को संतुष्टि पूर्ण बनाने के लिए बहुत से उपाय और तरीकों को आजमाते हैं। लेकिन वह इस बात को बिल्कुल ही भूल जाता है की उनके अंदर क्षमता क्यों कम हो रही है या फिर वह अपने साथी को सुखी क्यों नहीं रख पा रहे हैं। अगर वह इसके कारणों को जानकर अपने जीवन में करने वाली गलतियों को सुधार लें और साथ ही टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा का भी समय रहते इस्तेमाल करना शुरू कर दें। तो उनकी सेक्स टाइमिंग घटने की समस्या जड़ से खत्म हो सकती है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

आजकल मनुष्य तरक्की के चक्कर में इतना व्यस्त हो चुका है की उसके जीवन में पैसे के अलावा भी बहुत से सुख सुविधाएं हैं। जो कि उसके लिए बहुत ही जरूरी है। अनियंत्रित खानपान,सेक्स की कल्पना करना,अत्यधिक हस्तमैथुन करना यह सब सेक्स क्षमता घटने के कारण है। जिसके वजह से मनुष्य अपनी सेक्स क्षमता को खोने लगता है और दिन के दिन कमजोर और दुर्बल हो जाता है। जिस वजह से ज्यादा लंबे समय तक संभोग नहीं कर पाता है। जिससे उनके साथी के बीच में बहुत से मतभेद पैदा होने लगते हैं। 

Table of Contents

सेक्स टाइमिंग ना बढ़ने के कारण 

पुरुषों में अक्सर देखा जाता है कि उनके अंदर संभोग करने की इच्छा दिन के दिन कम होने लगती है। उनकी महिला साथी का मन होते हुए भी पुरुष संभोग नहीं कर पाते हैं। उनसे दूर भागते हैं जो कि उनकी  महिला साथी के लिए बहुत ही परेशान और असहज महसूस कराने वाला विषय है। ऐसा इसलिए होता है कि जब किसी भी इंसान का शरीर और मन दोनों थका हुआ होता है। तो उनकी संभोग के प्रति दिलचस्पी कम होने लगती है और वह संभोग न करने के तरह-तरह के बहाने ढूंढने लगते हैं या फिर बिस्तर पर लेटते ही तुरंत सो जाते हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो समझ ले कि आपके अंदर संभोग के प्रति दिलचस्पी कम हो रही है और इससे आपके अंदर सेक्स टाइमिंग के घटने की भी प्रबल संभावना रहती है। तो इस समस्या के बहुत से कारण हो सकते हैं। जिससे बचने के लिए बहुत से पुरुष व महिला सैक्स पावर बढाने के मेडिसिन का उपयोग करने लगतें हैं। तो आइए जनतें हैं ऐसे ही कुछ प्रमुख कारणों को जिससे सेक्स टाइमिंग घटने की समस्या शुरू होती है।

  • प्रोटीन की कमी 
  • नशीले पदार्थों का अत्याधिक सेवन
  • लिंग साइज के बारे में सोचना
  • पोर्न साइट देखकर क्रेजी होना
  • घंटों सेक्स करने के बारे में सोचना
  • शारीरिक रूप से कमजोर होना।
  • तनावग्रस्त रहना।
  • पर्याप्त आराम ना लेना।
  • संतुलित आहार ना लेना।
  • अत्यधिक हस्तमैथुन करना।

संभोग समय बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

 पुरुषों के ऊपर किए गए बहुत से शोधों के मुताबिक आजकल के 80% से ज्यादा पुरुषों में  शीघ्रपतन जैसी समस्या आ रही है। जिससे वह अपने साथी के साथ बिस्तर पर बहुत देर तक संभोग करने में विफल रहते हैं। तो उनकी इसी समस्या के समाधान के लिए बहुत सी आयुर्वेदिक कंपनियां जड़ी बूटियों का इस्तेमाल कर ऐसी कारगर दवाइयां बना रहीं है। जोकि पुरुषों की शीघ्रपतन की समस्या को जड़ से खत्म कर सकती हैं और संभोग के दौरान उनके संभोग शक्ति और समय को भी बढ़ा सकतीं हैं। पुरुषों को अक्सर यह ध्यान देना चाहिए कि अगर उनके अंदर ऐसी कोई भी समस्या जन्म ले रही है। तो उनको संकोच ना करते हुए तुरंत सतर्क हो जाना चाहिए और किसी वैद्य या डॉक्टर से परामर्श करके उचित दवाइयों का उपयोग शुरू कर देना चाहिए।

क्योंकि ऐसी समस्या को नजरअंदाज करने से आगे चलकर बड़ी और ना खत्म होने वाली समस्या खड़ी हो सकती है। जिससे कि आपका  वैवाहिक और सामाजिक जीवन पूर्ण रूप से बर्बाद हो सकता है। जो कि आपके लिए बिल्कुल भी हितकारी नहीं है। ज्यादातर महिला और पुरुष यही चाहते हैं कि वह अपने साथी के साथ बेहतर संभोग का अनुभव प्राप्त कर सकें और हमेशा चरम सुख का आनंद ले सकें। आयुर्वेद में बहुत सी ऐसी दवाएं मौजूद है। जोकि पुरुषों के साथ साथ महिलाओं के अंदर भी जोश जगाने का  काम करतीं है। निम्नलिखित कुछ प्रमुख आयुर्वेदिक कैप्सूल टाइम वाली गोली का नाम की चर्चा विस्तार से की गई है। जिसका इस्तेमाल सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। 

  • बैद्यनाथ मुसली पाक 

  • बैद्यनाथ अश्वगंधा कैप्सूल 
  • झंडू शिलाजीत कैप्सूल
  • सालब मिश्री 
  • बैद्यनाथ धातु पौष्टिक चूर्ण 

1. बैद्यनाथ मुसली पाक

 सफेद मूसली अपने औषधीय गुणों के कारण ही हमेशा से आयुर्वेद में महत्वपूर्ण औषधियों के रूप में लगातार उपयोग की जाती रही है। सैकड़ों जड़ी बूटियों के मिश्रण से बनी हुई बैद्यनाथ मुसली पाक विशेष रुप से शक्तिवर्धक दवाओं में से एक है। जो कि पुरुषों में संभोग समय और शक्ति बढ़ाने का काम करती है। सफेद मूसली में सेपोनिन पाया जाता है। जिससे पुरुषों में शारीरिक दुर्बलता खत्म होती है और उनकी यौन शक्ति के संवर्धन के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण और श्रेष्ठ औषधियों में से एक मानी जाती है। सफेद मूसली पुरुषों के शरीर में पहुंच कर शुक्राणुओं की वृद्धि करता है। जोकि उनके अंदर काम इच्छा को जागृत करने का काम करता है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

 

2.बैद्यनाथ अश्वगंधा कैप्सूल

अश्वगंधा एक ऐसी आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है। जोकि पुरुषों में यौन शक्ति को बढ़ाने ,संभोग समय को दोगुना करने के लिए जानी जाती है। इसको विथानिया सोम्निफेरा के नाम से भी जानते हैं। बैद्यनाथ अश्वगंधा कैप्सूल इसी अश्वगंधा जड़ी बूटी से बनी हुई कैप्सूल है। जिसके सेवन से पुरुषों में अधिक संभोग शक्ति आ जाती है। जो कि उनको एक बेहतर संभोग का अनुभव प्राप्त करती है। जिससे उनकी महिला साथी उनसे बहुत ही खुश और संतुष्ट रहती है। जोकि अच्छे यौन संबंध के लिए बहुत ही जरूरी और आवश्यक होता है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

3. झंडू शिलाजीत कैप्सूल

अगर आप भी शारीरिक दुर्बलता के कारण बहुत जल्द शीघ्रपतन या संभोग करते समय आपका लिंग डालते ही गिर जाता है या फिर आपका संभोग करने का समय कम होता जा रहा है। यह साफ दर्शाता है कि आपके अंदर स्टैमिना और स्ट्रैंथ की बेहद कमी है। जोकि आपके लिए सही नहीं है। इसलिए झंडू द्वारा तैयार किए गये उत्पाद शिलाजीत कैप्सूल आयुर्वेदिक गुणों से भरी हुई बेहद उपयोगी दवा है। जो कि पुरुषों में एंटीऑक्सीडेंट क्षमता बढ़ाती है। जिससे उनके अंदर शारीरिक दुर्बलता खत्म होती है और एक नई ऊर्जा का संचार होता है जोकि उनको संभोग करने में बहुत ही ज्यादा समय तक मदद करते हैं। इसीलिए यह सबसे अच्छी टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा मानी जाती है, इस दवा का इस्तेमाल पुरुष अपनी संभोग शक्ति को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

4.सालम मिश्री

सालम मिश्री हमेशा से ही बहुत पौष्टिक और नपुसंकता खत्म करने वाली जड़ी बूटियों में से एक है। यह शरीर में ताकत को बढ़ाता है और नसों को मजबूत करता है एवं शरीर को शक्ति प्रदान करता है शरीर में मौजूद रक्त संबंधित दिक्कतों को दूर करता है। जिससे शरीर में रक्त का प्रवाह अच्छे से होता है और शरीर में रक्त प्रवाह अच्छे से होने से शरीर में  उत्तेजना आती है। जिससे संभोग समय बढ़ता है। सालम मिश्री स्वाद में मीठा होता है। इस दवा को पुरुष अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए 6 से 12 ग्राम की मात्रा में एक गर्म दूध में ले सकतें हैं। जिससे उनके अंदर शारीरिक दुर्बलता खत्म होती और संभोग क्षमता बढ़ती है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

5. बैद्यनाथ धातु पौष्टिक चूर्ण 

बैद्यनाथ धातुपौष्टिक चूर्ण बैद्यनाथ द्वारा बनाया गया एक ऐसा चूर्ण है जोकि पुरुषों के यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह चूर्ण गोखरू,विधारा,अश्वगंधा,काली मिर्च,शतावरी,सफेद मुसली,सालम मिश्री जैसी जड़ी बूटियों के मिश्रण से बना हुआ है और यह सभी जड़ी बूटियों यौनशक्ति या पुरुषों में संभोग शक्ति को बढ़ाने के लिए बहुत ही कारगर जड़ी बूटियां है। इस दवा को कोई भी पुरुष अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए एक निर्धारित खुराक का उपयोग कर सकता है। इस दवा को 1  चम्मच दिन में 2 बार दूध के साथ लिया जा सकता है। इसके बेहतर परिणाम के लिए इसको 3 महीने तक इस्तेमाल करना जरूरी है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

टाइमिंग बढ़ाने की प्रमुख एलोपैथिक दवाएँ

पुरुषों में सेक्स क्षमता की कमी बहुत ही साधारण समस्या के रूप में सामने आ रही है। जिससे कि बहुत से पुरुष बेफिक्र है। तो वहीं बहुत से पुरुष इस समस्या को लेकर बहुत ही चिंतित रहते हैं। तो आज ऐसे ही परेशान और चिंतित युवाओं के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां और दवाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की जा रही है। जिससे कि पुरुष अपनी इस समस्या से निजात पा सकते हैं। बहुत से पुरुष इस समस्या से सिर्फ संभोग के समय निजात पाना चाहते हैं। जिसे  अल्पकालीन निजात के रूप में देखा जा सकता है। लेकिन बहुत से पुरुषों का यह मानना है कि ऐसी समस्या उनके अंदर से जड़ से खत्म हो जानी चाहिए। जोकि उनको आगे भविष्य में किसी प्रकार की  दिक्कत ना पैदा करें। जिससे वह अपने साथी के साथ एक अच्छा संभोग समय और यौन जीवन व्यतीत कर सकें। जिससे उनके और उनके साथी के बीच में बहुत ही अच्छे और मधुर यौन संबंध स्थापित हो सके। जोकि किसी भी पुरुष या महिला के लिए बहुत ही बेहतर अनुभव प्रदान करने वाला विषय होता है। इसीलिए निम्नलिखित में टाइम बढ़ाने की मेडिसिन के बारे में विस्तृत चर्चा की गई है। जिसका इस्तेमाल करते हुये पुरुष अपने संभोग शक्ति को बढ़ा सकते हैं।

  • Sildenafil
  • Vardenafil
  • Tadalafil
  • एक्स्ट्रा पावर कैप्सूल
  • डिपॉक्सिटिन-60

1. Sildenafil

सिल्डेनाफिल पुरुषों के लिए अधिक सेक्स टाइमिंग की दवा है और यह इरेक्टआइल डिशफंक्शन को खत्म करने के लिए बहुत ही कारगर और उपयोगी दवा है और इसको बहुत से पुरुषों द्वारा अपनी सेक्स क्षमता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह दवा पुरुषों में मुख्य रूप से लिंग में रक्त का  प्रवाह को बढ़ा देती है। जिससे कि पुरुषों के अंदर उत्तेजना का संचार होता है और उनका लिंग  काफी ज्यादा समय तक तना रहता है। जिससे पुरुष संभोग शक्ति बढ़ने के कारण लंबे समय तक संभोग करने में सक्षम हो पाते हैं। यह दवा पुरुषों में शारीरिक व मानसिक थकान को भी दूर करता है। जोकि संभोग शक्ति को कम करने के लिए मुख्य कारण है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

2. Vardenafil

यह दवा पुरुषों में मुख्य रूप से रक्त के प्रवाह को बढ़ा देने के लिए इस्तेमाल की जाती है और उसी रक्त प्रवाह बढ़ने के कारण पुरुषों में उत्तेजना उत्पन्न होती है और संभोग शक्ति की प्रबल इच्छा जगती है। जो कि उनको काफी लंबे समय तक संभोग कर पाने में सक्षम बनाते हैं। पुरुषों में संभोग शक्ति की कमी पौष्टिक आहारों  को न लेने के कारण होती है। यह दवा उन्हीं पौष्टिक आहारों की कमी को दूर कर संभोग शक्ति को बढ़ाता है। इस दवा के सही मात्रा में लेने के बारे में चिकित्सक से भी परामर्श किया जा सकता है। जिससे कि आप अपनी समस्या अनुसार दवा को सही मात्रा में लेकर अपने संभोग शक्ति में बढ़ोत्तरी ला सकते हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

 

3.Tadalafil

टाडालॉफिल सबसे ज्यादा उन पुरुषों के लिए उपयोग की जाती है। जिनमें किसी प्रकार की यौन समस्या,नपुसंकता या फिर संभोग क्षमता की कमी रहती है। ऐसे पुरुषों के अंदर रक्त का प्रवाह बहुत ही धीमा रहता है और टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की बहुत ही कमी रहती है। यह दवा पुरुषों के अंदर रक्त के प्रवाह को बढ़ाने और टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को  बूस्ट करने का काम करती है। जिससे पुरुषों के अंदर संभोग शक्ति बढ़ जाती है और वह सामान्य से अधिक समय तक संभोग कर पाने में सक्षम होते हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

4. एक्स्ट्रा पावर कैप्सूल

एक्स्ट्रा पावर कैप्सूल पुरुषों में जोश लाने,टाइमिंग को बढ़ाने और यौन प्रदर्शन को अच्छा करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है। जोकी पुरुषों में हो रहे मर्दाना कमजोरी की समस्याओं से निजात दिलाती है और उनके  खोए हुए आत्मसम्मान दिलाने,उनकी यौन इच्छा में वृद्धि करने में बहुत ही कारगर दवा के रूप में प्रसिद्ध है। यह पुरुषों में संभोग के समय यौन इच्छा में जबरदस्त बढ़ोत्तरी कर देती हैं। जिससे पुरुष अपने आप को अधिक ऊर्जावान और कम थका हुआ महसूस करते हैं। जिससे उनका यौन प्रदर्शन काफी अच्छा और काफी ज्यादा समय तक संभोग कर पाने वाला होता है।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

5. डिपॉक्सिटिन-60

यह पुरुषों के शीघ्रपतन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है। यह दवा पुरुषों के मस्तिष्क में सेरोटोनिन केमिकल के स्तर को काफी मात्रा में बढ़ा देता है। जिससे कि उनके अंदर शीघ्रपतन की समस्या से निजात मिलता है और वह काफी लंबे समय तक संभोग कर पातें हैं।  मस्तिष्क में सेराटोनिन केमिकल की मात्रा बढ़ने के कारण ही पुरुषों के अंदर निराशा और चिंता का भाव भी खत्म हो जाता है। उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। जिससे कि वह अधिक समय तक सेक्स कर पाने में सक्षम होते हैं। इस दवा को 1 दिन में 1 टेबलेट से ज्यादा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके विपरीत परिणाम भी पड़ सकते हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

टाइमिंग बढ़ाने के घरेलू उपाय 

टाइमिंग बढ़ाने के लिए बहुत से घरेलू उपाय है। जिनको अपनाते हुए आप अपने सेक्स टाइमिंग को बढ़ा सकते हैं और यह घरेलू उपाय आपके घरों में इस्तेमाल हो रहे खाद्य पदार्थों और आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के इस्तेमाल से किया जा सकता है। जिससे कि आपके अंदर सेक्स टाइमिंग की बढ़ोत्तरी होगी और आप शीघ्रपतन जैसी समस्याओं के शिकार नहीं होंगे। क्योंकि इस प्रकार की यौन समस्याएं पुरुषों में सबसे ज्यादा चिंता और अवसाद का कारण बनती है। जिससे कि उनकी साधारण जिंदगी बहुत ही ज्यादा प्रभावित होती है और वह बहुत सी अन्य बीमारियों से भी ग्रसित हो जाते हैं। इसीलिए बहुत जरूरी है कि ऐसी समस्याओं का तुरंत इलाज किया जाए। जिससे उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी ना हो और अपने महिला साथी के साथ बेस्ट सेक्स पाजीशन का भरपूर लाभ उठा पाएँ। जोकि लंबे समय तक संभोग करने के लिए बहुत ही जरूरी है।

  • छुहारा का सेवन 
  • आंवला का सेवन 
  • अश्वगंधा का सेवन 
  • काली उड़द की दाल का सेवन 
  • लहसुन और प्याज का सेवन 
  • शिलाजीत का सेवन 
  • गाय का घी का सेवन 
  • नियमित व्यायाम करना 
  • मानसिक तनाव से छुटकारा

निष्कर्ष 

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पुरुषों में हो रही संभोग शक्ति की कमी के कारण, सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा के बारे में और कुछ प्रमुख अंग्रेजी दवाओं के बारे में बताएंगे। जिसके इस्तेमाल से आप अपने अंदर संभोग क्षमता की कमी को पूर्ण रूप से दूर कर सकते हैं और जानेंगे की कैसे इस मर्ज को घरेलू उपायों के द्वारा भी दूर किया जा सकता है। इसके विषय में पूर्ण जानकारी होना और इस मर्ज को उत्पन्न करने वाले उन कारणों को जानना अत्यंत आवश्यक है। अगर हम उनके कारणों और उनके इलाज के बारे में नहीं जानेंगे तो आगे चलकर वह एक बड़ा रूप लेकर आपके लिए समस्या का विषय बन सकते हैं।

यह भी जाने -  टैबलेट ज्यादा देर तक करने की दवा का नाम

सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर 

प्रश्न: सेक्स पावर बढ़ाने के लिए बिना साइड इफ़ेक्ट वाली सबसे अच्छी दवा कौन सी है?

उत्तर- सेक्स पावर बढ़ाने के लिए बिना साइड इफेक्ट वाली सबसे अच्छी दवा बैद्यनाथ मूसली पाक,बैद्यनाथ अश्वगंधा कैप्सूल,झंडू शिलाजीत कैप्सूल,सालब मिश्री,बैद्यनाथ धातु पौष्टिक चूर्ण को उपयोग किया जा सकता हैं।

प्रश्न: क्या सेक्स पावर टेबलेट्स का कोर्स करने के बाद बंद करने से वापस कमज़ोरी हो सकती है ?

उत्तर- अगर आप कोई आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन किसी डॉक्टर के परामर्श से पूरा कोर्स करते हैं तो दोबारा परेशानी आने की संभावना नहीं रहती है लेकिन आप कोई अल्पकालीन दवा का सेवन करते है तो उसका असर सिर्फ कुछ घंटों तक ही रहता है।

प्रश्न: नपुंसकता का इलाज कैसे किया जाता है?

उत्तर- नपुंसनकता का इलाज और पेनिस साइज बढ़ाने की दवा himalaya के बारें में जानकार सही इलाज कर सकतें हैं इसके सही इलाज के लिए आप कुछ आयुर्वेदिक दवाओं का इस्तेमाल कर सकतें हैं जैसे- बैद्यनाथ मूसली पाक,बैद्यनाथ अश्वगंधा कैप्सूल,झंडू शिलाजीत कैप्सूल,सालब मिश्री,बैद्यनाथ धातु पौष्टिक चूर्ण को उपयोग किया जा सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.