पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला | लिंग खड़ा रहे घंटों तक

आजकल बहुत से पुरुषों के अंदर लिंग से संबंधित बहुत सी समस्या सामने आ रही है और उन्हीं समस्याओं की वजह से उनके जीवन पर बहुत ही गहरा असर पड़ रहा है। बहुत से लोग इस समस्या को किसी के साथ साझा भी नहीं कर पाते हैं। उनके लिए यह बहुत ही परेशानी का विषय रहता है। जिसके वजह से वह अपने महिला साथी को भी संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। उनके और उनकी महिला साथी के बीच में इस समस्या को लेकर मनमुटाव और खींचतान बनी रहती है। जिससे उनका वैवाहिक संबंध खराब होता है। इस समस्या से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि आजकल लिंग को पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला उपलब्ध है। जिसके बारे में आप जानकर अपने इस दिक्कत को दूर करने का उपाय जान सकते हैं और उनका सही समय पर सही इलाज कर सकते हैं। जिससे आप अपने छोटे लिंग को बड़ा कर पाएंगे और अपनी  महिला साथी या जीवन साथी को अच्छे से संतुष्ट कर पाएंगे। जिससे आपके और उनके बीच में एक अच्छे यौन संबंध स्थापित हो पाएंगे और इस समस्या से निजात पाने के बाद आप अपने आने वाली संतान के बारे में भी सोच सकते हैं। जोकि आपको एवं आपके महिला साथी को बहुत ही अच्छी अनुभूति प्रदान करेगा। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

Table of Contents

लिंग के छोटे और ढीले होने के कारण

जनरल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन के अनुसार कामोत्तेजना के समय लिंग की औसत लंबाई 14 सेंटीमीटर होती है बहुत से लोगों में कम उत्तेजना  के कारण भी उनके लिंग की लंबाई में कमी रह जाती है और उनके लिंग में खून का प्रभाव कम होता है। जिससे लगभग 0.4 इंच तक लंबाई कम होने की आशंका होती है।  लिंग का बड़ा होना भी बहुत ही अहम विषय है। क्योंकि महिलाएं हमेशा अपने पुरुष साथी के साथ संभोग करते समय एक बेहतर आर्गेसम तक पहुंचने की अपेक्षा रखती हैं। पुरुषों के अंदर रात के वक्त उत्तेजना आती हैं। जिससे वे अपनी कल्पना में खोकर आनंद की अनुभूति करते रहते हैं। जो की उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। बहुत सारे लोग अपने लिंग को लेकर चिंतित भी रहते हैं। जिस कारण ऐसे उपायों के बारे में ढूंढते हैं जो लिग बडा करने की दवा आयुर्वेदिक के बारें में विस्तार से बताते हैं। तो आइये जानते हैं लिंग के छोटे और ढीले रह जाने के कुछ प्रमुख कारण जिनको जानकर आप उन कारणों से बचेंगे और उनका सही इलाज और दवा इस्तेमाल करके अपने लिंग को बड़ा और उत्तेजक बना पाएंगे। 

  • अत्यधिक धूम्रपान और शराब की लत
  • अत्यधिक मोटापा
  • शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की मात्रा का कम होना
  • शरीर में पौष्टिक तत्वों का ना जाना जैसे, हरी सब्जियां, दूध, फल आदि
  • माइक्रोपेनिस बीमारी से ग्रसित होना। 
  • नियमित रूप से व्यायाम ना करना

लिंग बड़ा करने की आयुर्वेदिक दवा

प्राचीन काल में भी यौन समस्याओं के लिए आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया जाता रहा है।जिससे कि कोई दुष्परिणाम शरीर पर नहीं पड़ता है और आयुर्वेदिक तरीके से लिंग को बड़ा और कड़क किया किया जा सकता है। पहले बहुत से वैद्य और हकीम हुआ करते थे। जोकि इन जड़ी-बूटियों की पहचान करके इसे मनुष्यों के इस्तेमाल करने लायक बनाते थे। लेकिन आजकल धीमे-धीमे वह सब विलुप्त हो रहे हैं। लेकिन जड़ी बूटियों की जरूरत आज भी है। बल्कि पहले से और ज्यादा है तो हमारी इन जरूरतों को पूरा करने के लिए जड़ी बूटियों के बारे में शोध करके उन जड़ी बूटियों से निर्मित टेबलेट,पाउडर, सिरप हमारे पास तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। आइए हम लिग बडा करने की दवा आयुर्वेदिक के बारे में विस्तार से जानने की कोशिश करते हैं। 

  • डॉक्टर वैदिक एन्हैन्स ऑइल 100%
  • हॉर्नी गोट वीड GHC अश्वगंधा
  • पतंजलि तेजस तैलम
  • पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल 
  • पतंजलि सफेद मूसली
  • पतंजलि शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल 
  • लाल जिनसेंग 
  • योहिंबाइन
  • गिंकगो बिलोबा
  • पतंजलि शतावरी चूर्ण 

1.डॉक्टर वैदिक एन्हैन्स ऑइल 100%

डॉक्टर वैदिक मेंस ऑइल को आप रात को सोते समय इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको सोने से पहले लिंग पर 10 मिनट मालिश करनी है जिससे आप बड़े और कड़े लिंग होने का लाभ ले पाएंगे। यह तेल पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक चीजों से बना हुआ 100% परिणाम देने वाला तेल है। जोकि आपके लिंग में एक अच्छा तनाव पैदा करेगा। जिससे कि आप अपने संभोग समय को अपने महिला साथी के साथ व्यतीत कर पाएंगे। जिससे कि आप और आपके महिला साथी के बीच में एक अच्छा संबंध स्थापित होगा। बहुत से पुरुष इस दवा के इस्तेमाल के साथ-साथ ling khada karne ka spray भी इस्तेमाल करतें हैं। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

2. हॉर्नी गोट वीड GHC अश्वगंधा

अगर आपके अंदर लगातार लिंग के कड़क ना होने और उसमें ढीलापन रहने की दिक्कत है। तो इस दिक्कत को इरेक्टाइल डिस्फंक्शन कहा जाता है। यह दवा आपके अंदर इरेक्शन को बेहतर बनाने में बहुत ही उपयोगी है। जिससे कि आपका लिंग बड़ा और कड़क हो पाएगा और आप अच्छे यौन जीवन को व्यतीत कर पाएंगे।इस दवा को इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा और उसी के अनुसार आपको इस्तेमाल करना पड़ेगा जैसे अलग अलग उम्र में इसकी इस्तेमाल और खुराक में अंतर आ जाता है। अगर आपके अंदर कोई अलग तरह की दूसरी बीमारी है तो आप इसके इस्तेमाल से पहले इसमें लिखी हुई प्रिकॉशंस को आप पढ़ सकते हैं।

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

3.पतंजलि तेजस तैलम

 mota लिग बडा करने की दवा पतंजलि तेजस तैलम लिंग को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपका लिंग भी डालते ही गिर जाता है तो आपको तेजस तैलम का इस्तेमाल करना चाहिए| आपके लिंग को लंबे समय तक कड़क रखने के लिए पतंजलि तेजस तैलम एक अच्छे विकल्प के तौर पर मौजूद है। जिसको आप अपने लिंग से संबंधित समस्याओं के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यह तेल सूरजमुखी,अरंडी का तेल और तिल के तेल के मिश्रण से बना हुआ है।  इस तेल को आप दिन में  दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रतिदिन 10 मिनट की मालिश से आप अच्छे परिणाम पा सकते हैं। इस तेल को इस्तेमाल करने से पहले प्रभावित हिस्से को हल्के गुनगुने पानी से साफ करे तब इसका इस्तेमाल करें इससे आपको जल्द परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे।

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

4. पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल 

पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल आयुर्वेदिक दवा है। यह कैप्सूल अश्वगंधा जड़ी बूटी से निर्मित है और यह आपके छोटे लिंग और ढीले लिंग की समस्या को बहुत ही आसानी से दूर कर सकता है। अश्वगंधा एक द्विबीजपत्री पौधा और इसे सोलेनेसी कुल का पौधा भी कहते हैं। प्रिया हमारे सर में एंटी ऑक्सीडेंट की आपूर्ति को बढ़ाता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है। जिससे कि हमारे अंदर उत्तेजना उत्पन्न होती है और उत्तेजना लिंग को बड़ा करने और कड़क बनाने के लिए बहुत ही जरूरी है।

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

5. पतंजलि सफेद मूसली

सफेद मूसली को हमेशा से ही शक्ति वर्धक जड़ी बूटी के रूप में माना जाता है और पतंजलि सफेद मूसली भी सफेद मूसली जड़ी बूटी से ही बनी हुई है और इसका आयुर्वेद में बहुत ही इस्तेमाल होता है। इसमें खास करके कार्बोहाइड्रेट,प्रोटी, फाइबर, कैल्शियम, पोटेशियम, मैग्नीशियम अत्यधिक मात्रा में पाए जाते हैं और यह सभी तत्व हमारे शरीर में कामोत्तेजना को बढ़ाते हैं जोकि लिंग बड़ा करने के लिए बहुत ही उपयोगी है और यह  हमारे अंदर मोटापा को कम करने और प्रोस्टेट की समस्या से निजात दिलाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है और मोटापा छोटा लिंग रह जाने या ढीला रह जाने के लिए एक मुख्य कारण है। इसके जरिए मूत्र संबंधी विकार भी दूर होते हैं। मूत्र विकार भी लिंग बड़ा होने में बाधक होता है। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

6.पतंजलि शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल 

पतंजलि शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल ling khada hone ka tablet है। यह पतंजलि का उत्पाद है। जो कि लिंग को बढ़ाने और कड़क करने के लिए बहुत ही उपयोगी दवा है। यह शिलाजीत जड़ी बूटी से बना हुआ है। यह पुरुषों में टेस्टोंस्टोरेंट की मात्रा को बढ़ाता है। जिससे हमारे शरीर में थकावट कम होती है और मानसिक तनाव कम होता है और यह हमारे शरीर में एंटीऑक्सीडेंट मात्रा को बढ़ाता है। सेक्स से संबंधित समस्या से निजात मिलता है। यह कैप्सूल मुख्य रूप से अश्वगंधा एस्फाल्टम इंडियन गूसबेरी या आंवला के मिश्रण से निर्मित हुई है। शिलाजीत के फायदे के बारें में आपको पूर्ण जानकारी होनी चाहिए क्यूंकी इसमें बहुत सारे ऐसे गुण होतें हैं। जोकी आपको बहुत से रोगों से निजात दिलातें हैं। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

7.जिनसेंग 

जिनसेग एक ऐसी आयुर्वेदिक दवा है। जो कि हमारे तनाव को कम करने का काम करता है। हमारे शरीर  में मौजूद कोर्टिसोल हार्मोन की मात्रा को कम करता है। जिससे कि तनाव कम होता है और तनाव कम होने के कारण ही हमारे अंदर उत्तेजना होती है। जोकी लिंग को बढ़ाने और खड़ा करने अत्यंत उपयोगी है। इस  जड़ी बूटी में और एंटी एजिंग गुण होते हैं जो कि हमारे लिंग को मोटा करने का काम करता है। जिससे मस्तिष्क के तनाव को कम करता है और हमारे एकाग्र होने के कारण हम बेहतर संभोग का आनंद ले पाते हैं।

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

8.योहिंबाइन

हर्बल सप्लीमेंट है जोकि अफ्रीका के योहिंबे पेड़ की छाल से बनाया जाता है लिंग की कमजोरी की दवा बाजार में आने से पहले वैद्य लिंग की कमजोरी के लिए योहिंबाइन का इस्तेमाल करते थे यह जड़ी बूटी हमारे शरीर में रिसेप्टर को उत्तेजित करता है जो एपीनेर्फीन, नॉरपेनेर्फीन नामक हार्मोन बढ़ा देते हैं जोकि हमारे शरीर में लिंग संबंधी समस्याओं को दूर करता है हमारी रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करता है जिससे कि हमारे रक्त चाप को बढ़ाने का काम करते हैं जिससे हमारे अंदर उत्तेजना होती है जोकि लिंग के कड़क होने के लिए जरूरी है। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

9. जिंको बाईलोबा

जिंको बाईलोबा एक प्रकार का हर्बल पौधा है। जोकि शरीर में उत्तेजना और लिंग संबंधी समस्याओं के लिए इस्तेमाल होता है। हमारे शरीर की कामेच्छा को प्रबल कर देता है और हमारे शरीर में थकान को दूर करके हमारे इम्यून सिस्टम को लगातार बूस्ट करता है। जिससे हमारे शरीर का तनाव कम होता है जो हर्फ ling khada karne ke medicine बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

10. पतंजलि शतावरी चूर्ण

पतंजलि शतावरी चूर्ण शतावरी हर्बल पौधे से आयुर्वेदिक दवा है। जोकि पुरुषों में लिंग की समस्या के लिए बहुत ही उपयोगी है और  यह पुरुषों के जीवन में लिंग की समस्या से खराब हो रही जीवन शैली को सुधारता है। जिससे इसका सीधा असर आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है। शतावरी चूर्ण को पुरुषों में नाइट फॉल की समस्या से निजात पाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। 

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

लिंग को बड़ा करने के कुछ घरेलू उपाय 

हमारे रोजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल होने वाले कुछ घरेलू औषधियों का इस्तेमाल करके हम अपने शारीरिक समस्या को आसानी से खत्म कर सकते हैं। आजकल हमारे शारीरिक समस्या में लिंग का खड़ा ना होना और कड़क ना होना भी एक समस्या है। जिसकी वजह से बहुत से पुरुष तनाव में एवं अवसादग्रसित रहते हैं। इसलिए हम उन्हें खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल करके अपनी समस्या को दूर कर सकते हैं इसी प्रकार कुछ खाद्य पदार्थ निम्नलिखित हैं।

  • खजूर
  • नियमित रूप से व्यायाम करना
  • धूम्रपान ना करना
  • शरीर में चर्बी को कम करना
  • केसर का इस्तेमाल करना
  • सोंठ का इस्तेमाल करना

1.खजूर

खजूरी ऐसा खाद्य पदार्थ जो कि बहुत ही गर्म प्रकृति का होता है और यह हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूत करने काम करता है। इसके लगातार सेवन से पुरुषों के लिंग में बढ़िया वृद्धि होती। इतना बहुत है स्वास्थ्य वर्धक होते हैं जोकि शरीर में कम हो रही उत्तेजना को बढ़ाते हैं जिससे पुरुष लिंग की समस्या से निजात पा सकते हैं।

2.नियमित रूप से व्यायाम करना

नियमित रूप से व्यायाम करने गई हमारे लिंग की समस्या को दूर करने के लिए एक बेहतर घरेलू उपाय है। इससे हमारे शरीर में ब्लड सरकुलेशन अच्छी तरह से होता है। जो कि शरीर में उत्तेजना और हारमोंस बैलेंस के लिए बहुत ही लाभकारी और फायदेमंद होता है। व्यायाम के रूप में हम कुछ नॉर्मल एक्सरसाइज कर सकते हैं जैसे कि साइकिल चलाना टहलना तैरना दौड़ना आदि को अपने दैनिक जीवन में व्यायाम के रूप में शामिल हैं।

3. धूम्रपान ना करना

धूम्रपान भी हमारे शरीर में लिंग की कमजोरी का एक मुख्य कारक है। लगातार धूम्रपान करने से हमारे पास में कमजोरी आती है और शरीर में और हारमोंस का नियंत्रण बिगड़ता है। इसलिए धुम्रपान ना करना भी हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी हो सकता है। जिससे कि लिंग के बड़े और कड़क होने में बहुत ही मदद मिलती है। धूम्रपान करने से लिंग तक पूर्ण रूप से रक्त नहीं पहुंचता है इसलिए उसमें उत्तेजना नहीं होती हैऔर हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

4.  शरीर में चर्बी को कम करना

हमारे शरीर में जितनी ज्यादा चर्बी बढ़ती है। हमारे लिंग का आकार उतना ही छोटा हो सकता है क्यूंकी अक्सर शरीर में चर्बी के बढ़ने से हॉर्मोन्स इम्बैलन्स होने लगते हैं। जिससे ही लिंग की समस्या की होने लगती है जैसे लिंग बड़ा नहीं होता है और उसमे उत्तेजना के कारण ही उसमे ढीलापन आने लगता है। शरीर में चर्बी कम करने के लिए हम कुछ खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने दैनिक कुछ नियमित व्यायाम भी शामिल करके शामिल करके हम अपनी समस्या को दूर कर सकतें हैं।

5. केसर का इस्तेमाल करना

केसर हमेशा ही हम अपने खाने में इस्तेमाल करते है। केसर से हमारे शरीर में एस्टरोजेन और सेरोटोनिन जैसे होरममोनेस की मात्र को बढ़ाता है। जिससे की लिंग की न बढ़ने की समस्या को दूर किया जा सकता है इसलिए हमें केसर का इस्तेमाल करना चाहिए इसके सेवन से हमारे शरीर में तनाव और थकान की कमी आती है।  इसको हम गरम दूध के साथ ले शकतें जिससे हमारे शरीर में विटामिन सी की मात्रा में भारी इजाफा होता जिससे लिंग के कडक होने में भरपूर फायदा मिलता है।

6. सोंठ का इस्तेमाल करना

सोंठ बहुत सी आयुर्वेदिक गुणों से परिपूर्ण जड़ी बूटी है इसमे ऐन्टाइबाइआटिक और इम्यून सिस्टम को बढ़ाने वाले गुण होते हैं जिससे हमारे लिंग को ताकतवर और मोटा बनाने में मदद मिलती हैइसको काले तिल और पिपली के साथ पीश कर खाने से लिंग वृद्धि में अच्छा लाभ मिलता है ।इसको हम गुड के साथ भी कहा सकतें हैं।

निष्कर्ष 

इस पूरे लेख में हम लिंग के बड़ा न होने और उनको कड़क बनाने के बारें में बहुत से ऐसे कारण बताएँ गएँ है जिससे आप अपने लिंग को समस्या को दूर कर सकतें हैं इसमे लिंग को पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला भी बताया गया है । इसमें बहुत से आयुर्वेदिक दवाओं और घरेलू उपचारों के बारें उसके इस्तेमाल करने के तरीके के बारें बहुत ही विस्तार से बताया गया है। इस लेख मुख्य उद्देश्य यही है की अगर आप भी लिंग की समस्या से झूझ रहें हैं लेकिन आप किसी से साझा नहीं कर पा रहें हैं तो इसमे बताई गई आयुर्वेदिक दवाओं का इस्तेमाल करके आप बहुत सुखी और स्वस्थ यौन जीवन व्यतीत कर सकतें हैं जिससे आपके और आपके महिला साथी के बीच में एक अच्छा यौन संबंध स्थापित हो सकता है। बहुत से मामलों में देखा गया की वैवाहिक जोड़ों के बीच में अक्सर इसी समस्या के वजह से तल्खी बढ़ जाती है । इसलिए आप भी इन प्राचीन उपायों का इस्तेमाल करके अपनी यौन जीवन को सुखी बना सकतें हैं।

सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले प्रश्न 

प्रश्न: देर तक कैसे खड़ा रखें Tablet?

उत्तर- देर तक खड़ा करने की बहुत से टेबलेट बाजार में उपलब्ध है जैसे योहिंबाइन, पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल, पतंजलि शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकतें हैं। 

प्रश्न: कौन सी गोली खाने से लिंग जल्दी खड़ा होता है?

उत्तर- लिंग को खड़ा करने के लिए वरडेनाफिल, टाडाफिल जैसी दवा का इस्तेमाल कर सकतें हैं। 

प्रश्न: औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि ?

उत्तर- आप अपने लिंग को मोटा करने के लिए पतंजलि की दवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे – पतंजलि तेजस तैलम, पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल, पतंजलि सफेद मूसली, पतंजलि शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल और पतंजलि शतावरी चूर्ण का इस्तेमाल कर सकतें हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.